यात्री ही नहीं, अवैध ढूलाई के लिए भी सुरक्षित बना राजधानी एक्सप्रेस, इस स्टेशन से जब्त किया 18 लाख रुपये का सिगरेट

यात्री ही नहीं, अवैध ढूलाई के लिए भी सुरक्षित बना राजधानी एक्सप्रेस, इस स्टेशन से जब्त किया 18 लाख रुपये का सिगरेट

हाजीपुर। देश के सबसे प्रतिष्ठित ट्रेन मानी जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस जितनी सुरक्षित यात्रियों के लिए है, उतनी ही सुरक्षित तस्करी और सामानों की अवैध सप्लाई के लिए भी बनती जा रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल के दिनों में ऐसे मामले देखने को मिले हैं कि इक वीवीआईपी ट्रेन से अवैध सामा जब्त किया गया है। ताजा मामला हाजीपुर रेलवे स्टेशन का है. कस्टम विभाग ने रेल पदाधिकारियों की मदद से राजधानी एक्सप्रेस से लगभग 18 लाख रुपये मुल्य की सिगरेट बरामद की है। ये कार्रवाई बुधवार की रात में की गई है।

इस संबंध में बताया जाता है कि कस्टम विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रेन नंबर 02503 राजधानी एक्सप्रेस से अवैध विदेशी सिगरेट ले जाई जा रही है। सूचना के आधार पर कस्टम विभाग की टीम हाजीपुर रेलवे स्टेशन पहुंची और इस बारे में संबंधित रेलवे के पदाधिकारियों को सूचना दी गई। जिसके बाद लगभग 08:50 मिनट पर राजधानी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची। हाजीपुर कस्टम सुपरिडेंट आनंद कुमार मेहता, आरपीएफ के एसआई नरसिंह यादव, पार्सल बुकिंग क्लर्क राजकुमार और वाणिज्य अधीक्षक पार्सल अनिल कुमार सिंह की संयुक्त टीम ने एसएलआर बोगी में छापा मारा। यहां से पुलिस लगभग 18 लाख रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट बरामद की गई। 

बताया जाता है कि ये सिगरेट कोरिया की है और न्यू जलपाईगुड़ी से नई दिल्ली के लिए बुक की गई थी। इस सिगरेट के वैध कागजात उपलब्ध नहीं था। टीम ने इस सिगरेट के पैकेट को जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है। मालूम हो कि इसके पहले भी कई बार हाजीपुर स्टेशन से कस्टम ने सिगरेट की खेप बरामद की है।

पटना में मिला था सात करोड़ का सोना

कुछ दिन पहले ही पटना जंक्शन पर राजधानी एसक्प्रेस से सात करोड़ का सोना जब्त किया गया था। जिसे तस्करी कर ले जाया जा रहा था। सवाल यह है कि सुरक्षित माने जानेवाला यह ट्रेन आखिरकार इस तरह के लोगों की पसंद क्यों बनती जा रही है। 

Find Us on Facebook

Trending News