जनरल रावत के हेलिकॉप्टर हादसे की जानकारी देते राजनाथ हुए भावुक, कल होगा अंतिम संस्कार

जनरल रावत के हेलिकॉप्टर हादसे की जानकारी देते राजनाथ हुए भावुक, कल होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर हादसे की पूरी जानकरी दी. उन्होंने इसे देश के लिए बड़ा नुकसान बताते कहा कि पूरा देश इस दुखद हादसे गमगीन है. लोकसभा में हेलिकॉप्टर हादसे की जानकारी देते राजनाथ सिंह का गला भर आया. वे सब कुछ बताते हुए काफी भावुक हो गये. 

संसद में जानकारी देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि सीडीसी जनरल बिपिन रावत बुधवार को कुन्‍नूर के आर्मी सर्विस कालेज में संबोधन के लिए जा रहे थे. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और 12 अन्य लोग सवार थे जिसमें चालक दल के 4 सदस्य भी शामिल थे. हेलिकॉप्टर ने 11:48 पर सुलूर एयरबेस से उड़ान भरी, 12:15 बजे हेलिकॉप्टर को लैंड करना था. उड़ान के कुछ देर बाद करीब दोपहर 12:08 बजे हेलिकॉप्टर का संपर्क एटीसी से टूट गया. इसी दौरान स्‍थानीय लोगों ने जंगल में आग लगी जहाँ बाद में हेलिकॉप्टर के मलबा होने की जानकारी मिली. सबसे पहले स्‍थानीय लोगों ने वहां पर राहत कार्य चलाया और बाद में स्थानीय प्रशासन की ओर से रेस्‍क्‍यू आपरेशन शुरू किया गया. 

उन्होंने कहा, घटना के कुछ समय बाद घायलों को अस्पताल भेजा गया. लेकिन शाम तक 14 में से 13 का निधन हो गया. राजनाथ ने कहा कि देश उनको कभी नहीं भूलेगा. हादसे के तुरंत बाद वरिष्‍ठ अधिकारियों को हादसे की जगह पर भेज दिया गया. साथ ही वायु सेना के एयर मार्शल रैंक के अधिकारी के नेतृत्‍व में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा, इस हादसे में केवल ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह ही बच सके हैं, उनका भी इलाज चल रहा है. उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है. रक्षा मंत्री ने सदन को बताया कि हेलिकॉप्टर के ब्लैक बॉक्स से कुछ खुलासा हो सकेगा.


Find Us on Facebook

Trending News