बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजू दानवीर ने किया केंद्र सरकार पर जोरदार हमला, कहा- देश की तरक्की और उज्जवल भविष्य के लिए एकजुट हो विपक्षी दल

राजू दानवीर ने किया केंद्र सरकार पर जोरदार हमला, कहा- देश की तरक्की और उज्जवल भविष्य के लिए एकजुट हो विपक्षी दल

NALANDA. जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर आज यानी सोमवार को हिलसा के नवगढ़ा में रोहन कुमार से मिलने गए थे। जिनके बेटे का निधन बीते दिनों एक एक्सीडेंट में हो गया था। राजू दानवीर उनके घर शोक संतप्त परिजनों से मिलने पहुंचे थे। जहां उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान केंद्र सरकार को जमकर कोसा। दानवीर ने कहा कि 2014 के वर्षों में शुरू हुआ भाजपा का शासन आज देश की जनता और संविधान व लोकतंत्र के लिए नासूर बन गया है। हालात यह हैं कि लोगों की बेरोजगारी चरम पर है। महंगाई से सभी त्रस्त हैं। अस्पतालों की समुचित व्यवस्था नहीं है। व्यापारी और किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। महिलाएं सुरक्षित नहीं है।

राजू दानवीर ने आगे कहा कि देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए आज केंद्र सरकार के खिलाफ तमाम विपक्षी दलों को एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की जरूरत है। तभी देश में लोकतंत्र बचेगा और संविधान की रक्षा हो सकेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पूंजीपति मित्रों के हितों में काम करते हुए देश की आर्थिक और सामरिक शक्ति को कमजोर करने में लगी हुई है। इसके लिए यह सरकार संविधान और लोकतंत्र को भी ताक पर रखने में बाज नहीं आती है, जो इस देश की आत्मा है। इस जनविरोधी और देश विरोधी सरकार के खिलाफ 2024 में मजबूत लड़ाई के लिए तमाम विपक्षी पार्टियों को एकजुट होकर संघर्ष का बिगुल फूंक ना होगा, वरना आने वाली पीढ़ियां विपक्ष की पार्टियों को कभी माफ नहीं करेगी। 

दानवीर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जरूरी मुद्दों के हटकर अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचा रहे हैं। और देश की संपत्ति को बर्बाद कर रहे हैं। दूसरी तरफ जब उनसे कोई इन मामलों को लेकर सवाल पूछता है तो उन्हें खामोश करने के लिए सरकार की तमाम एजेंसियों का दुरुपयोग किया जाता है। वहीं जनता को भ्रम आने के लिए जाति धर्म के झगड़े को हवा दी जाती है। इस पर पीएम का एक बयान ना आना धार्मिक और जातीय उन्माद को स्वीकृति देने वाला है। ऐसे में जब देश और दुनिया विकास और तकनीक के क्षेत्र में तरक्की कर रही है। तब हमारा गौरवशाली देश भारत आज भी धार्मिक और जातिगत उन्माद की ज्वाला में झोंक दिया जा रहा है।  वह भी उनके द्वारा, जिन्हें जनता ने जनादेश देकर भरोसा जताया था। उस भरोसे का आज गला घोट दिया गया है। 

दानवीर ने कहा कि इसलिए आज तमाम विपक्षी पार्टियों को एक होकर मजबूती से देशहित और जनहित में साथ आने की जरूरत है। 2024 का चुनाव नजदीक है अगर अभी साथ नहीं आए तो इतिहास और देश की जनता विपक्षी दलों को कभी माफ नहीं करने वाली है।

Suggested News