राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने लालू, नीतीश पर किया हमला, कहा पावरफुल केंद्रीय मंत्री रहते बिहार को क्यों नहीं दिला पाए विशेष दर्जा

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने लालू, नीतीश पर किया हमला, कहा पावरफुल केंद्रीय मंत्री रहते बिहार को क्यों नहीं दिला पाए विशेष दर्जा

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा की जब नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ताकतवर केंद्रीय मंत्री हुआ करते थे, तब ये दोनों बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिलवा पाए? 


मोदी ने कहा कि जब नीतीश कुमार के कहने पर बनी रघुरामराजन कमेटी और 14 वें वित्त आयोग की रिपोर्ट विशेष राज्य की अवधारणा को ही नकार चुकी है, तब इस घिसी-पिटी मांग का कोई अर्थ नहीं है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बिहार को 1.5 लाख करोड़ का जो पैकेज दिया, वह विशेष दर्जा मिलने से कई गुना ज्यादा अधिक फायदेमंद है। 

मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में नीतीश कुमार इतने प्रभावशाली मंत्री थे कि उनके कहने पर बिहार को तीन मेगा पुल मिले। तब वे राज्य को विशेष दर्जा क्यों नहीं दिला पाए ?  उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के रेलमंत्री लालू प्रसाद इतने पावलफुल थे कि विधानसभा भंग करवा सकते थे, पर उन्होंने भी विशेष दर्जा नहीं दिलवाया। 

मोदी ने कहा कि बाद में लालू प्रसाद की पत्नी  राबड़ी देवी और नीतीश कुमार एक-दूसरे को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाने के लिए जिम्मेदार ठहराते रहे। अब ये दोनों परस्पर विरोधी मिल कर केवल भाजपा को बदनाम करने लिए बार-बार विशेष राज्य का  मुद्दा उठाते हैं। इसमें कोई दम नहीं। 

Find Us on Facebook

Trending News