पांच महीने के लिए मुजफ्फरपुर के महापौर बने राकेश कुमार पिंटू, दो वोट से विरोधी को दी शिकस्त

पांच महीने के लिए मुजफ्फरपुर के महापौर बने राकेश कुमार पिंटू, दो वोट से विरोधी को दी शिकस्त

MUZAFFARPUR : आज मुजफ्फरपुर नगर निगम को एक बार फिर नया मेयर मिल गया है। वार्ड संख्या 3 के सदस्य राकेश कुमार पिंटू मेयर पद के लिए निर्वाचित हुए हैं। पूर्व मेयर को अविश्वास प्रस्ताव से हराने के बाद आज पुनः मेयर पद को लेकर चुनाव होना था। जिसमें मामला कांटे का रहा। लेकिन इसमें उप मेयर मान मर्दन शुक्ला के चहेते राकेश कुमार पिंटू मेयर पद के लिए दो वोट से जीतकर निर्वाचित हुए। 

मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणव कुमार ने मेयर की जीत पर मुहर लगाते हुए बताया कि कुल 47 में 24 वोट मेयर के पक्ष में पड़े। जबकि उनके प्रतिद्वंदी रहे नन्द कुमार साह को 22 वोट मिले हैं। कुल 49 वार्ड पार्षदों में से संजीव चौहान के निधन के कारण 48 पार्षदों को महापौर का चुनाव करना था। बीमार होने के कारण वार्ड पांच की पार्षद सीमा कुमारी मतदान में हिस्सा नहीं ले सकीं। कुल 47 पार्षदों ने चुनाव में हिस्सा लिया। 

हालांकि मुजफ्फरपुर शहर का यह ताज हमेशा से कांटों से भरा रहा है। इस बार राकेश कुमार पिंटू के सर पर सजाया गया। हालांकि मेयर का चुनाव होने में सिर्फ 5 महीने बाकी है अतः राकेश कुमार पिंटू को यह ताज फिर 5 महीने के लिए मिला है। जीत के बाद महापौर राकेश कुमार पिंटू ने कहा कि पांच माह का ही कार्यकाल बचा है। कम समय के बाद भी विकास कार्य करूंगा। शहर को जलजमाव से मुक्त करना प्राथमिकता होगी।   

मुजफ्फरपुर से गोविन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News