राम विलास पासवान का अंतिम संस्कार आज, श्रीकृष्णापुरी के आवास निकलेगी अंतिम यात्रा

patna : बिहार के कद्दावर  नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम निधन हो गया. रामविलसा पासवान 74 साल के थे और कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को शुक्रवार शाम पांच बजे दिल्ली से पटना लाया गया. जिसके बाद एयरपोर्ट पर रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए  समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ गई. जानकारी के मुताबिक आज सुबह 1.30 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर उनके निजी आवास श्रीकृष्णापुरी में रखा गया है. उनका अंतिम संस्कार दीधा के जनार्दन घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा. 

फिलहाल रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को पटना के LJP ऑफिस में रखा गया है, जहां पर अंतिम दर्शन के लिए भीड़ लगी हुई है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी पार्टी ऑफिस पहुंचकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही उनके पुत्र चिराग पासवान से भी मुलाकात की और सांत्वना दिया. रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान चिराग पासवान और उनकी मां भी वहां नजर आए. बिहार के तमाम नेता रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए इकट्ठा हुए थे. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी वहां मौजूद थे.

इससे पहले दिल्ली में 12 जनपथ पर रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रामविलास पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने इस दौरान चिराग पासवान और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की.

Find Us on Facebook

Trending News