सीतामढ़ी : रंगदारी मांगने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, एक को किया गिरफ्तार

सीतामढ़ी : रंगदारी मांगने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, एक को किया गिरफ्तार

SITAMARHI : बिहार के सीतामढ़ी जिले में नये पनपे ओओएस कंपनी गैंग के दस्तक और कारनामे ने जिला पुलिस का नींद उड़ा दिया था. हालांकि एसपी अनिल कुमार के निर्देश पर गठित टीम ने 48 घंटे के भीतर अपराधी की गिरफ्तारी करते हुए नये पनप रहे इस गैंग का उदभेदन कर दिया है. इसकी जानकारी देते हुए सीतामढ़ी एसपी ने बताया कि बीते 15 दिसंबर को बदमाशों द्वारा शहर में संचालित 18 कोचिंग संचालकों और 3 व्यवसाइयों से रंगदारी की मांग बंद लिफाफा से भरे एक धमकी पत्र से की गई थी. जिसके बाद शहर के व्यवसाइयों और कोचिंग संचालकों दहशत का माहौल सा कायम हो गया था. 

जिसको लेकर सीतामढ़ी पुलिस निरीक्षक विजय कुमार यादव और थानाध्यक्ष विकास कुमार राय के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था. एसपी ने बताया कि घटना के संबंध में एक वीडियो फुटेज भी प्राप्त हुआ था. इस गठित टीम द्वारा प्राप्त वीडियो फुटेज और सूचना के आधार पर कांड में संलिप्त अपराध कर्मी अभिषेक कुमार उर्फ राजा को एक देशी कट्टा एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया गया था. अभियुक्त के पास से बरामद आग्नेयाश्त्र के संबंध में अलग से कांड दर्ज किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की गई है. पुलिस को दिये अपने स्वीकारोक्ति बयान में अभिषेक ने बताया कि उसके घर से रंगदारी मांगने में प्रयुक्त पर्चा जिस कॉपी से फाड़ा गया था. वह कॉपी, बैग, लिफाफा इत्यादि बरामद किया गया है. यह भी स्वीकार किया गया है कि वह बड़ा अपराधी बनने के लिए पहली बार अपराध जगत में अपना कदम रखा है. 

बता दें कि बरामद सामानों में एक देशी कट्टा एवं गोली कॉपी जिससे पन्ना फाड़ कर पर्चा बनाया गया था. अपराधी द्वारा फेंके गए लिफाफा जैसे पीला लिफाफा और पिट्ठू बैग जिसका प्रयोग किया गया था. स्वेटर टोपी लगा हुआ हुड्डी ब्लू रंग का बरामद किया गया हैं. गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान अभिषेक कुमार उर्फ राजा, पिता स्व ललन महतो, रिंग बांध लक्ष्मण नगर सीतामढ़ी बताया हैं. अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु कार्रवाई की जा रही है. एसपी ने कहा कि इस घटना के उद्भेदन में शामिल विशेष टीम के सभी पुलिस पदाधिकारी/कर्मी को पुरस्कृत किया जाएगा. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News