बिहार के स्कूलों में 306 दिन बाद लौटी रौनक, 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई शुरू, कोरोना गाइडलाइन का हो रहा पालन

बिहार के स्कूलों में 306 दिन बाद लौटी रौनक, 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई शुरू, कोरोना गाइडलाइन का हो रहा पालन

पटना...  काेरोना से जारी लड़ाई के बीच आज से स्कूलों के बीच पढ़ाई शुरू हो गई। 310 दिनों यानि 10 दिनों के बाद शिक्षा के मंदिर की रौनक लौट आई और घंटी की गूंज से छात्रों के चेहरे में चमक लौट आई। सुबह से ही स्कूलों में बच्चों के आने का सिलसिला जारी है। स्कूलों के गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद बच्चों को प्रवेश दिया जा रहा था। 

कोरोना काल के बाद आए छात्रों ने कहा कि इतने दिनों के बाद आने की खुशी है। इस दौरान जिस तरीके से ऑनलाइन पढ़ाई हुई, जिसमें टीचर्स ने अपना बेस्ट दिया है। बता दें कि कोविड-19 महामारी फैलने के बाद राज्य में शैक्षणिक संस्थान करीब10 महीने पहले बंद किए गए थे। ऐसा लगता है कि कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या में कमी और ठीक होने की दर 97.61 प्रतिशत होने से राज्य में शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाई फिर से भौतिक रूप से शुरू करने को लेकर विश्वास बढ़ा है। 

 सुबह स्कूल खुलने के बाद न्यूज4नेशन के वरिष्ठ संवाददाता विवेकानंद ने राजधानी के राजेंद्र नगर इलाका स्थित बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने तस्वीरों के जरिए बताया कि किस प्रकार से स्कूलों में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए पढ़ाई जारी की गई है। 



आज स्कूल खुलने के बाद पटना बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल समेत अन्य स्कूलों में न्यूज4नेशन के संवाददाता दिबांशु ने जायजा लिया। कोरोना महामारी के बीच गाइडलाइन का पालन करते हुए बच्चे स्कूल के अंदर प्रवेश कर रहे हैं। कोरोना की वजह से बच्चे स्कूल नहीं आ रहे थे, लेकिन जब आज बच्चे स्कूल पहुंचे तो उनके चेहरे पर काफी खुशी देखी गई। हालकि दसवीं के प्री बोर्ड की परीक्षा भी हो रही है।

नवादा से संवाददाता अमन ने गांधी स्कूल का लिया जायजा और बताया कि किस तरह से स्कूलों में कोविड को लेकर व्यवस्था की गई है। स्कूलों में गाइडलाइन के मुताबिक बच्चों को प्रवेश देने के साथ क्लासरूम में बिठाया गया है। 

समस्तीपुर... जिले में कोरोना महामारी को लेकर 9 माह बाद बिहार के स्कूलों में चहलकदमी बढ़ गया है। 9वीं से लेकर 12वीं वर्ग के स्कूल आज से खुल गई है। वहीं, स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन के तहत स्कूल आने वाले छात्रों को मास्क, सेनेटाइजर कर वर्गों में भेजा जा रहा है। वर्ग में सोशल डिस्टेंस के बीच पढाई शुरू किया गया है। जिले के बालिका उच्च विद्यालय में छात्र स्कूल पहुंच रहे हैं। 



Find Us on Facebook

Trending News