बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रवि शास्त्री ने BCCI पर फोड़ा बड़ा बम, कहा – साजिश के तहत कोच के पद से हटाया गया

रवि शास्त्री ने BCCI पर फोड़ा बड़ा बम, कहा – साजिश के तहत कोच के पद से हटाया गया

DESK : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अच्छे दिन नहीं चल रहे हैं। एक दिन पहले ही एकदिवसीय मैचों से विराट कोहली की कप्तानी छीने जाने के फैसले को लेकर बीसीसीआई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों व प्रशंसकों के निशाने पर आई थी। वहीं अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक और धमाका कर दिया है। रवि शास्त्री ने कहा है कि 'BCCI में कुछ लोग मुझे और भरत अरुण को कोच के रूप में नहीं देखना चाहते थे। रवि शास्त्री ने कहा कि मैं किसी एक इंसान का नाम नहीं ले सकता, लेकिन मैं ये पक्के तौर पर बता सकता हूं कि इस बात की पूरी कोशिश की गई थी कि मुझे कोच का पद ना मिले।' शास्त्री की यह टीस 2014 में कोच पद से बिना बताए हटाने को लेकर थी

शास्त्री ने आगे कहा, 'मुझे दुख हुआ था जिस तरह से मुझे टीम से हटाया गया वो सही नहीं था। मुझे टीम से बाहर करने के कई और बेहतर तरीके हो सकते थे। टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक कोचिंग कर चुके शास्त्री ने कहा कि आप देखिए चीजें किस तरह से बदली हैं। जिसे वो गेंदबाजी कोच नहीं बनाना चाहते थे, वो भारत के सबसे शानदार गेंदबाजी कोच बने।

2014 में कोच पद से क्यों हटाया, आज तक नहीं बताया 

शास्त्री ने 2014 में कोच पद से हटाए जाने की घटना का जिक्र भी किया है। उन्होंने कहा कि एडिलेड टेस्ट में हमने ये मैसेज टीम को भेजा था कि हम इसी तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं। वहीं, धोनी से विराट के पास कप्तानी आई थी फिर अचानक मुझे टीम से बाहर जाने को कह दिया गया था। कुछ दिन बाद मुझे पता चला कि मैं अब टीम का हिस्सा नहीं हूं। मुझे किसी ने कारण भी नहीं बताया था। बता दें कि 2014 में शास्त्री को हटाकर अनिल कुंबले को कोच बनाया गया था, बाद में 2017 में फिर से शास्त्री को कोच बना दिया गया था। 

अब आसानी से रन चेज कर लेती है टीम

रवि शास्त्री पर यह आरोप लगते रहे हैं कि उनकी कोचिंग में भारतीय टीम को किसी आईसीसी टूर्नामेंट में कामयाबी नहीं मिली। 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई। वहीं, 2019 के वनडे विश्व कप में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। जिसका बचाव करते हुए शास्त्री ने कहा है कि उनकी कोचिंग में ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी। उन्होंने आगे कहा, 'जब मैं अपना सफर देखता हूं तो ये टीम वो टीम थी जो 300 रनों का टारगेट पीछा करते समय 30-40 रन से पीछ रह जाती थी। अब ये टीम 328 रन आसानी से चेज कर लेती है।'

नए कप्तान रोहित शर्मा के लिए कही यह बात

हाल में टीम इंडिया का कोचिंग छोड़नेवाले शास्त्री ने रोहित शर्मा को लेकर कहा, 'रोहित हमेशा वही करते हैं, जो टीम के लिए सबसे अच्छा होता है। वह टीम में मौजूद हर खिलाड़ी का पूरा फायदा उठाना जानते हैं।' पूर्व मुख्य कोच ने आगे कहा कि रोहित और कोहली दुनिया के दो ऑल-फॉर्मेट बल्लेबाजों के रूप में विकसित हुए, जिससे उन्हें खुशी और गर्व है।

Suggested News