रिश्वत मामले में रक्सौल थानेदार लाइन हाजिर, मोतिहारी SP के जांच प्रतिवेदन पर DIG ने की कार्रवाई

रिश्वत मामले में रक्सौल थानेदार लाइन हाजिर, मोतिहारी SP के जांच प्रतिवेदन पर DIG ने की कार्रवाई

मोतिहारी. चंपारण रेंज के डीआईजी ने बड़ी करवाई की है। एक केस के अनुसंधान में रिश्वत मांगने के आरोप में रक्सौल पुलिस निरीक्षक सह थानेदार को निलंबित कर दिया गया है। वहीं अनुसात्मक करवाई का भी निर्देश दिया है। निलंबित अवधि में थानेदार पुलिस केंद्र बगहा मुख्यालय लाया गया है। मोतिहारी एसपी के जांच प्रतिवेदन पर डीआईजी ने यह कार्रवाई की है।

मोतिहारी एसपी डॉ. कुमार आशीष द्वारा एएसपी रक्सौल से प्राप्त जांच प्रतिवेदन से सहमत होते हुए पुलिस निरीक्षक शशिभूषण ठाकुर (थानाध्यक्ष रक्सौल) को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए लाइन हाजिर करने की अनुशंसा डीआईजी बेतिया से की गयी थी। इस आलोक में पुलिस उपमहानिरीक्षक, चम्पारण क्षेत्र, बेतिया द्वारा पुलिस निरीक्षक शशिभूषण ठाकुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है। निलंबन अवधि में पुलिस निरीक्षक शशिभूषण ठाकुर का मुख्यालय पुलिस केंद्र, बगहा निर्धारित किया गया है।

पुलिस निरीक्षक शशिभूषण ठाकुर पर अनुसंधान में प्रलोभन स्वीकार करने एवं धनराशि मांगने के गंभीर आरोप में अनुशासनिक कार्रवाई की गई है। सूत्रों की माने तो केस अनुसंधान में मोटी राशि मांगने का ऑडियो वाइरल हुआ था। इसकी सूचना पर मोतिहारी एसपी द्वारा रक्सौल एएसपी से जांच कराया गया था। जांच में मामला सत्य पाए जाने पर कार्रवाई के लिए डीआईजी से अनुशंसा की गयी थी। एसपी की अनुसंशा पर डीआईजी ने करवाई की है। मोतिहारी में रिश्वत लेनदेन के मामले में आज दूसरी बड़ी करवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है।

मोतिहारी एसपी डॉ. कुमार आशीष ने बताया कि सत्यनिष्ठा एवं कर्तव्यपरायणता की कसौटी पर खरा न उतरने वाले पुलिसकर्मियों पर अविलंब कार्रवाई की जा रही है। साथ ही अगर कहीं किसी थाना में किसी भी तरह की अनियमितता की शिकायत हो तो सबूत-दस्तावेजों के साथ लिखित शिकायत करें, बिल्कुल कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट आचरण वाले पुलिसकर्मियों की सूची बनाई जा रही है, जो भी दोषी पाए जाएंगे, तत्काल कार्रवाई की जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News