RCP सिंह की BJP से नजदीकी! JDU नेतृत्व ने दी बड़ी जिम्मेदारी, UP चुनाव में गठबंधन को लेकर आरसीपी सिंह करें भाजपा नेताओं से बात

RCP सिंह की BJP से नजदीकी! JDU नेतृत्व ने दी बड़ी जिम्मेदारी, UP चुनाव में गठबंधन को लेकर आरसीपी सिंह करें भाजपा नेताओं से बात

PATNA:  यूपी में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरने के लिए इस बार बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू भी कमर कसी हुई है। यूपी में बीजेपी से गठबंधन करने को लेकर जेडीयू नेतृत्व प्रयासरत्त है।हालांकि अब तक इसमें सफळता नहीं मिली है। यूपी में सत्ताधारी बीजेपी गठबंधन को लेकर उत्सुक नहीं है। अब जेडीयू नेतृत्व ने मोदी कैबिनेट में शामिल आरसीपी सिंह को बीजेपी नेताओं से बात करने की जिम्मेदारी है।

जेडीयू की मीटिंग में हुआ तय 

आज दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में नेताओं की बैठक हुई। मीटिंग में केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह भी शामिल हुए। बैठक में निर्णय लिया गया कि यूपी चुनाव में एनडीए से गठबंधन करने को लेकर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह बात करेंगे। यानी पार्टी नेतृत्व ने यूपी में भाजपा से तालमेल को लेकर  केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को आगे कर दिया है। 

आरसीपी सिंह की बीजेपी नेताओं से नजदीकी

बता दें, आरसीपी सिंह केंद्र की मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं।हाल के दिनों में उनकी भाजपा नेताओं से नजदीकियां काफी बढ़ी है। लिहाजा जेडीयू नेतृत्व ने यह तय किया है कि आरसीपी सिंह ही यूपी चुनाव में गठबंधन पर भाजपा नेतृत्व से बात करेंगे।  


Find Us on Facebook

Trending News