जस्टिस अहसाउद्दीन अमानुल्लाह के पटना हाई कोर्ट में स्थानांतरण की सिफारिश, बिहार से रहा है दशकों का नाता

जस्टिस अहसाउद्दीन अमानुल्लाह के पटना हाई कोर्ट में स्थानांतरण की सिफारिश, बिहार से रहा है दशकों का नाता

पटना. आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जज जस्टिस अहसाउद्दीन अमानुल्लाह का स्थानांतरण पटना हाईकोर्ट करने की सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने सिफारिश की है। इससे पूर्व वे पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में कार्य कर रहे थे। पिछले साल 10 अक्टूबर, 2021 को उन्होंने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ ली थी।

उनका जन्म 11 मई, 1963 को हुआ था। उनके पिता का नाम नेहालुद्दीन अमानुल्लाह था। उन्होंने स्नातक की डिग्री रसायन शास्त्र में आनर्स के साथ ली। पटना लॉ कालेज, पटना से उन्होंने लॉ की डिग्री ली। 27 सितम्बर, 1991 में कानून की प्रैक्टिस के लिए बिहार राज्य बार कॉउन्सिल में इनरोल हुए।

उन्होंने पटना हाईकोर्ट में मुख्य रूप से प्रैक्टिस की। इसके अलावा दिल्ली हाईकोर्ट, झारखंड हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी प्रैक्टिस की। उन्होंने संवैधानिक, सिविल, क्रिमिनल, टैक्स, लेबर व अन्य कई मामलों में वकालत की। साथ ही स्टैंडिंग कोंसिल के रूप बिहार सरकार का पक्ष पटना हाईकोर्ट में रखा।

पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में उन्होंने जून, 2011 में शपथ ग्रहण किया। उसके बाद वे आंध्र प्रदेश में जज के रूप स्थानांतरित होने तक पटना हाईकोर्ट में जज के पद पर कार्य किया। अक्टूबर 2021 वे आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जज के रूप में पटना हाईकोर्ट से स्थानांतरित हुए।


Find Us on Facebook

Trending News