BIHAR NEWS : रजिस्ट्रेशन कराकर इन्तजार करते रह गए दिव्यांग, प्रखंड परिसर में जंग खाकर बर्बाद हो गयी सैकड़ों ट्राई साइकिल

BIHAR NEWS : रजिस्ट्रेशन कराकर इन्तजार करते रह गए दिव्यांग, प्रखंड परिसर में जंग खाकर बर्बाद हो गयी सैकड़ों ट्राई साइकिल

SUPAUL : त्रिवेणीगंज प्रखंड परिसर में सैंकड़ों ट्राई साइकिल जंग खा रहा है। विभागीय उदासीनता के चलते दिव्यांगों के बीच वितरित किए जाने वाली ट्राई साइकिल जंग खाकर खराब होने के कगार पर है। लेकिन सरकारी उदासीनता के कारण यह यहां पड़ा हुआ है। बता दें कि प्रखंड के दिव्यांगों ने ट्राई साइकिल के लिए अपना पंजीकरण कराया था। 

सरकार की ओर से दिव्यांगों के बीच उनकी जरूरत के अनुसार ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर एवं अन्य सहायता उपकरण नि:शुल्क मुहैया कराना था। शिविर आयोजन के कई वर्ष बीत गए और ट्राई साइकिल वितरण के बावजूद अभी भी सैकड़ों ट्राई साइकिल बचे हुए हैं। दिव्यांगों का कहना है कि अगर पुन: शिविर लगाकर वितरण का प्रयास किया जाता तो आज यह सैंकड़ों ट्राई साइकिल जंग खाकर बर्बाद नहीं होता। 

स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आशंका जताया है कि तत्कालीन अधिकारी की मिलीभगत से आवश्यकता से अधिक ट्राई साइकिल की खरीदारी हुई और सरकारी पैसे का दुरुपयोग हुआ है। उस समय जैसे-तैसे वितरण का कोरम पूरा कर बाकी प्रखंड परिसर के अगल बगल में फेंक दिया गया। 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News