रिलायंस जियो ने लॉन्च किया स्वदेशी वेब ब्राउजर JioPages, आठ भारतीय भाषाओं को करेगा सपोर्ट

रिलायंस जियो ने लॉन्च किया स्वदेशी वेब ब्राउजर JioPages, आठ भारतीय भाषाओं को करेगा सपोर्ट

NEW DELHI:  मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने अब अपना खुद का वेब ब्राउजर लॉन्च कर दिया है। इस नए वेब ब्राउजर को कंपनी ने  JioPages के नाम से मार्केट में उतारा है। कंपनी का दावा है कि उसका नया वेब ब्राउजर तेज होने के साथ साथ पूरी तरह सुरक्षित है। डेटा सिक्योरिटी को लेकर छिड़ी अंतरराष्ट्रीय बहस और चीनी कंपनी के यूसी वेब ब्राउजर पर प्रतिबंध के बीच रिलायंस जियो का मानना है कि JioPages को मार्केट मे उतारने का यह सही समय है। JioPages की खासियत यह है कि दूसरे ब्राउजर्स के मुकाबले यह यूजर्स को  डेटा प्राइवेसी के साथ अपने डेटा पर पूर्ण नियंत्रण देता है।

JioPages को शक्तिशाली क्रोमियम ब्लिंक इंजन पर बनाया गया है। इंजन की हाई स्पीड की वजह से ब्राउज़िंग का शानदार अनुभव मिलता है। JioPages को पूरी तरह से भारत में ही डिजायन और विकसित किया गया है। अंग्रेजी के अलावा 8 भारतीय भाषाओं में काम करने की क्षमता की बदौलत इसे पूर्ण स्वदेशी कहा जा रहा है। 

हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलगू, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली जैसी भारतीय भाषाओं को JioPages पूरी तरह सपोर्ट करता है। पर्सनलाइज्ड होम स्क्रीन, पर्सनलाइज्ड थीम, पर्सनलाइज्ड कंटेंट, इंफॉरमेटिव कार्डस, भारतीय भाषा के कंटेंट, एडवांस डाउनलोड मैनेजर, इंकॉग्निटो मोड और एड ब्लाकर जैसी सुविधाएं भी ग्राहकों को  JioPages में मिलेंगी।

Find Us on Facebook

Trending News