राहत की खबर: सबसे निचले स्तर पर पहुंचा कोरोना का एक्टिव केस

राहत की खबर: सबसे निचले स्तर पर पहुंचा कोरोना का एक्टिव केस

पटना. देश में एक्टिव कोरोना केस के मामलों में रिकॉर्ड गिरावट आई है. केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार देश में इस समय कोरोना के सिर्फ 88 हजार 993 ऐक्टिव केस हैं.   यह पिछले 19 महीनों में देश में कोरोना के एक्टिव केसों की सबसे कम संख्या है. 

पिछले 24 घंटें के दौरान देश में कोरोना के सिर्फ 5 हजार 784 नए मामले आए हैं. यह पिछले 48 घंटों की तुलना में 21 प्रतिशत कम रहा. यहाँ तक कि पिछले 48 घंटे में देश में कोरोना के 7 हजार 995 मरीज ठीक हुए. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे कोरोना नियंत्रण की दिशा में राहत की खबर बताया है लेकिन फ़िलहाल किसी प्रकार की लापरवाही देश को भारी पड़ सकती है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में ऐक्टिव केसों में भी बड़ी गिरावट आई है. हालाँकि बीते 24 घंटे में कोरोना से 252 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है लेकिन यह अन्य दिनों के मुकाबले कम हैं. कोरोना से ठीक होने वालों की दर बढ़कर 98.37 प्रतिशत हुई है. इसे मार्च, 2020 की तुलना में सबसे ज्यादा बताया गया है. \

हालाँकि देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले चिंता बढ़ाए हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि जहाँ ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं वहां सुरक्षा और सतर्कता के विशेष इंतजाम किए गए हैं. वहीं विदेश से आने वाले लोगों की पूरी सूची बनाकर उन्हें कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने कहा गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की अपील की है. राज्यों को इसे लागू करने के लिए विशेष निर्देश दिया गया है. 

Find Us on Facebook

Trending News