बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहत भरी खबर : उत्तराखंड टनल हादसे में फंसे बिहार और झारखंड के श्रमिकों सहित 41 मजदूरों की तस्वीर आई सामने, एक सप्ताह बाद भी सभी सुरक्षित

राहत भरी खबर : उत्तराखंड टनल हादसे में फंसे  बिहार और झारखंड के श्रमिकों सहित 41 मजदूरों की तस्वीर आई सामने, एक सप्ताह बाद भी सभी सुरक्षित

DESK. उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सुरंग के अंदर फंसे मजदूरों को लेकर बड़ी रहत भरी खबर है. यहां पिछले एक सप्ताह से ज्यादा समय से फंसे सभी 41 मजदूर सुरक्षित हैं. मजदूरों में कम से कम तीन बिहार के हैं. इसके अलावा सबसे ज्यादा झरखंड के श्रमिक हैं. टनल में फंसे सभी 41 श्रमिक सुरक्षित हैं और सभी को बचाने की कोशिशें की जा रही हैं। फिलहाल श्रमिकों की पहली तस्वीर सामने आई है। इन तस्वीरों में सभी श्रमिक सुरक्षित हैं और मौके पर चौबीसों घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

सिलक्यारा टनल की ओर से अमेरिकन मशीन द्वारा लोगों को बाहर निकालने के लिए दूसरी सुरंग बनाई जा रही है। दिल्ली से भी एक टीम वहां पर पहुंच चुकी है।सिल्क्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों की पहली बार तस्वीर प्राप्त हुई है। सभी श्रमिक भाई पूरी तरह सुरक्षित हैं, हम उन्हें शीघ्र सकुशल बाहर निकालने हेतु पूरी ताक़त के साथ प्रयासरत हैं। उन्होंने मजदूरों की तस्वीरें भी पोस्ट की हैं. 

टनल में फंसे मजदूरों को जरूरी सामान पहुंचाने के लिए पाइप का सहारा लिया जा है। अब श्रमिको को खिचड़ी के अलावा ठोस आहार यानि रोटी, दाल और चावल भी पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इस बीच पाइप के जरिए ही एक कैमरा अंदर भेजा गया और उससे जो तस्वीरें मिली हैं, वह खुश कर देने वाली हैं। यानि टनल में फंसे सभी मजदूर अभी जीवित हैं। 

इस बीच अधिकारियों ने श्रमिकों से बातचीत भी की है और उनका हालचाल जाना है। आपदा प्रबंधन के अलावा 5 एजेंसियां अलग-अलग रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं। भारतीय सेनाा की एक विंग को फिलहाल मौके पर बुला लिया गया है।

Suggested News