मिली राहत : पेट्रोलियम कंपनियों ने एलपीजी की कीमतों में की 36 रुपए की कमी

मिली राहत : पेट्रोलियम कंपनियों ने एलपीजी  की कीमतों में की 36 रुपए की कमी

DESK : हर माह की एक तारीख को पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा तेल और एलपीजी की कीमतों में बदलाव किया जाता है। ऐसे में आज से तेल कंपनियों ने एलपीजी गैस उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की है। आज से एलपीजी की कीमतों में 36 रुपए की कमी की गई है।  हालांकि यह कमी सिर्फ कमर्शियल सिलेंडरों के लिए की गई है। फिलहाल घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है

कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में आज 36 रुपए की कटौती की गई है. इस कटौती के बाद 19 किलो वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1976 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई है. अभी इसकी कीमत 2012.50 रुपए थी. 

घरेलू गैस उपभोक्ताओं को राहत नहीं

पिछले महीने जुलाई में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी. तब सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया था. उम्मीद की जा रही थी आज रेट मे कुछ कमी आ सकती है,जिससे उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिल सके। पिछले एक साल में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में करीब 215 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. इसकी कीमत 834.50 रुपये बढ़कर 1,003 रुपये पहुंच गई थी, जो अब 50 रुपये और बढ़ गई है.


Find Us on Facebook

Trending News