बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहत भरी खबर : सासाराम में 9 दिन बाद बहाल हुई इंटरनेट सेवा, हिंसा-उपद्रव के बाद किया गया बंद

राहत भरी खबर : सासाराम में 9 दिन बाद बहाल हुई इंटरनेट सेवा, हिंसा-उपद्रव के बाद किया गया बंद

सासाराम. रामनवमी के जुलूस के बाद हुए उपद्रव को लेकर 31 मार्च से बंद  इंटरनेट सेवा सासाराम में पुनर्बहाल कर दी गई है. 9 दिनों से इंटरनेट सेवा बंद रहने से जिलों के लाखों लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी. लेकिन अब लोगों ने राहत की साँस ली है और इंटरनेट से जुडी कई सेवाओं के लिए अब वे परेशानी से मुक्त हो गए हैं. इसके पहले सासाराम में हुई हिंसा और उपद्रव की घटनाओं के बाद जिला प्रशासन के आदेश से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. इस वजह से आम लोगों के साथ ही विद्यार्थियों को भारी मुसीबत झेलनी पड़ी थी. 

वहीं शहर में हालात भी अब सामान्य हो चुके हैं. अधिंकाश बाजारों में अब आम दिनों की भांति दुकानें खुलने लगी है. बड़ी संख्या में लोग खरीददारी के लिए सासाराम आने लगे हैं. सडकों पर चहल पहल भी फिर से सामान्य होने लगा है. हालांकि पुलिस की ओर से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम अभी भी जारी हैं. संवेदनशील इलाकों पर नजर रखी जा रही है. साथ ही सामाजिक सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए दोनों समुदायों के लोगों की ओर से भी पहल की गई है. जुम्मे की नमाज के बाद हिंदू लोगों की ओर से मुस्लिमों को गुलाब भेंट किया गया. 

वहीं जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि सासाराम में पूरी तरह से शांति है. पुलिस और प्रशासन की हर गतिविधि पर नजर है. किसी भी अफवाह पर लोगों को ध्यान देने नहीं कहा गया है. इसके पहले रामनवमी के दौरान उपद्रव की घटनाएं देखने को मिली थी. इस वजह से सासाराम में पुलिस ने उपद्रवियोंसे निपटने के लिए विशेष इंतजाम किया. व्यापक स्तर पर फलैग मार्च किया गया. राज्य एक डीजीपी आरएस भट्टी ने भी सासाराम का दौरा किया और जमीनी स्थिति से वाकिफ हुए. 

इस बीच इंटरनेट सेवा बहाल होने से आम लोगों ने राहत की साँस ली है. रमजान के अवसर होने वाली ऑनलाइन शॉपिग सहित रोजमर्रा की जरूरतों के लिए इंटरनेट की सेवाएं शुरू होने से लोगों की कई प्रकार की खरीददारी आसान हो गई है. वहीं इंटरनेट शुरू होने से ऑनलाइन पढ़ाई करने वालों को भी बड़ी राहत मिली है. हालांकि डीएम धर्मेंद्र कुमार ने हिदायत दी है कि इंटरनेट का प्रयोग सकारात्मक रूप में करेंगे. किसी ने हिंसा से संबंधित नकारात्मक वीडियो पोस्ट किया तो उस पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी. 

Suggested News