बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दशरथ मांझी को याद कर यूपी में मुकेश सहनी की दहाड़, भाजपा अगर पहाड़ है, तो हम निषाद हैं, बिना तोड़े, छोड़ेंगे नहीं

दशरथ मांझी को याद कर यूपी में मुकेश सहनी की दहाड़, भाजपा अगर पहाड़ है,  तो हम निषाद हैं, बिना तोड़े, छोड़ेंगे नहीं

पटना। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी बुधवार को अपनी संकल्प यात्रा के क्रम में यूपी के आजमगढ़ पहुंचे। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए सहनी ने कर्मठ और पहाड़ को काट कर रास्ता बनाने के रूप में चर्चित ' पर्वत पुरुष ' दशरथ मांझी को याद करते हुए जोशीले अंदाज में कहा कि भाजपा अगर पहाड़ है,  तो हम निषाद हैं, बिना तोड़े, छोड़ेंगे नहीं।  उन्होंने कहा कि हम अपने अधिकार लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और हम अपना अधिकार लेकर रहेंगे। 

'सन ऑफ मल्लाह ' के नाम से चर्चित सहनी ने उपस्थित लोगों में उत्साह भरते हुए कहा कि वह दिन चला गया जब राजा के घर में ही राजा पैदा होता था अब जिसके पास वोट है वही पीएम और सीएम बनेगा। उन्होंने कहा बिहार में हुई जातीय गणना की रिपोर्ट जारी हुई है, जिससे अब स्पष्ट हो गया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बस अपनी ताकत पहचानने की जरूरत है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि निषाद मेरे लिए जाति नहीं मेरा परिवार है और परिवार की बात करना  अगर अपराध तो यह अपराध मैं बार - बार करूंगा। 

जनसभा में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों को बेहतर भविष्य के लिए, अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष के लिए सहनी ने हाथों में गंगा जल देकर संकल्प भी करवाया। उन्होंने कहा कि कई अन्य राज्यों में निषाद को आरक्षण मिला हुआ है, लेकिन आज बिहार, यूपी और झारखंड में इस आरक्षण को लेकर हमलोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने लोगों को लालू प्रसाद, रामविलास पासवान, मुलायम सिंह यादव और मायावती का उदाहरण देते हुए पार्टी को मजबूत करने की अपील की। 

आजमगढ़ पहुंचने पर निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा का जोरदार और भव्य तरीके से स्वागत किया गया। पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने  मोटरसाइकिल और चारपहिया वाहन के साथ यात्रा में शामिल हुए। इस यात्रा के दौरान संकल्प रथ पर सवार सहनी आजमगढ़ में जिस पड़ाव पर पहुंचे, वहां बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए पहुंचे थे। आज की संकल्प यात्रा की शुरुआत शांति चौक, अतरौलिया से हुई, जहां बड़ी संख्या में महिलाएं और युवा पहुंचे थे। इसके बाद यह यात्रा देउरपुर, कोलहटा, महाराजगंज होते हुए कप्तानगंज पहुंची। 

सहनी ने उपस्थित लोगों को संदेश देते हुए कहा कि जो हमारी सुनेगा उसकी हम सुनेंगे और जो हमारी नहीं सुनेगा उसकी हम भी नहीं सुनेंगे। उन्होंने यूपी की धरती से केंद्र सरकार को साफ लहजे में संदेश दिया कि आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं और गठबंधन नहीं तो वोट नहीं और वोट नहीं तो दिल्ली की सरकार भी नहीं।


Suggested News