मां के कफन को आंचल समझ कर खेलते मासूम का VIDEO याद है न...HC ने ली राज्य सरकार और रेल प्रशासन की CLASS

मां के कफन को आंचल समझ कर खेलते मासूम का VIDEO याद है न...HC ने ली राज्य सरकार और रेल प्रशासन की CLASS

PATNA:कोरना काल और लॉकडाउन के बीच एक ऐसा वीडियों जो खूब वायरल हुआ था। न जाने कितने लोगों की आंके उस वीडियों को देखकर नम हो गई थी। वीडियों मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्‍शन की थी। जहां एक महिला की मौत के बाद उसके कफन को आंचल समझ खलते मासूम बच्‍चे की तस्‍वीर ने लोगों को झकझोड़ कर रख दिया था। 

25 मई को मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्‍शन पर मृत महिला के कफन के साथ उसके मासूम बच्चे को खेलते हुए देखा गया था। बच्चे को पता नहीं था कि उसकी मां अब जीवित नहीं है। वह बच्चा मां पर रखे गए कफन को आंचल समझ उसे खींच कर जगा रहा था। बच्‍चे को शायद यह उम्मीद थी कि मां सो रही है। बच्‍चों को पता तक नहीं था कि उसके सिर से ममता का आंचल छिन गया है, वह अनाथ हो चुका है। इस मामले को लेकनर पटना हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया था। 

अब हाईकोर्ट ने राज्‍य सरकार से पूछा है कि उसने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ अबतक क्या कार्रवाई की है? वीडियो वायरल होने के बाद राज्‍य सरकार व रेल प्रशासन की जमकर किरकिरी हुई थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने भी घटना का संज्ञान लिया था। इसी मामले की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश संजय करोल की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय खंडपीठ ने राज्‍य सरकार से पूछा है कि वह इस प्रकार की आपदा में क्या करती है?

राज्य सरकार ने बताया कि उस बच्चे को कल्याणकारी योजना के अंतर्गत लाभ दिया जा रहा है। अब हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए 25 सितंबर की तिथि निर्धारित करते हुए घटना के दोषी अधिकारियों पर हुई कार्रवाई की जानकारी मांगा है।


Find Us on Facebook

Trending News