पटना के बिल्डर पर RERA का डंडा: घर लक्ष्मी बिल्डकॉन ग्राहक का पैसा सूद समेत करे वापस, नए प्रोजेक्ट के निबंधन पर भी रेरा ने लगाई रोक

पटना के बिल्डर पर RERA का डंडा: घर लक्ष्मी बिल्डकॉन ग्राहक का पैसा सूद समेत करे वापस, नए प्रोजेक्ट के निबंधन पर भी रेरा ने लगाई रोक

PATNA: पटना के बिल्डर ग्राहकों को धोखा दे रहे हैं. ग्राहकों को ठगने के लिए पटना के बिल्डर हर हथकंड़ा अपना रहे. रेरा को गच्चा देने के आरोप में पटना के हीरा-पन्ना इंफ्रा पर भी रेरा का डंडा चला है.वहीं श्री अनु आनंद कंस्ट्रक्शन के एमडी बिमल कुमार द्वारा निर्माणाधीन अपार्टमेंट साईं इनक्लेव में फ्लैट की बुकिंग-बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई गई है। अब रेरा ने घर लक्ष्मी बिल्डकॉन को 60 दिनों में ग्राहक का पैसा सूद समेत वापस करने का आदेश दिया है। साथ ही जब तक पैसा वापस नहीं किया जाता है तब तक नए प्रोजेक्ट के निबंधन पर रोक रहेगी।

लपेटे में घर लक्ष्मी बिल्डकॉन

रेरा ने घर लक्ष्मी बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड पर सख्त कार्रवाई की है और ग्राहक का पैसा 60 दिनों के अंदर सूद समेत वापस करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही रेरा ने घर लक्ष्मी बिल्डकॉन के किसी भी नए प्रोजेक्ट के रेरा में निबंधन पर रोक लगा दी है. रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी ने अपने आदेश में कहा है कि जब तक प्रोमोटर अपने प्रोजेक्ट घर लक्ष्मी रेजिडेंसी फेज वन के आवंटन का पूरा पैसा ब्याज समेत नहीं लौटाते हैं तब तक उनके किसी भी प्रोजेक्ट का निबंधन नहीं किया जाएगा. घर लक्ष्मी बिल्डकॉन से जुड़े तीन मामलों में 2 में ग्राहकों का पूरा पैसा अतिरिक्त ब्याज के साथ 60 दिनों के अंदर लौटाने का आदेश दिया गया है .वहीं एक मामले में ग्राहक को 30 दिन के अंदर रजिस्टर्ड एग्रीमेंट पूरा कर सौंपने का निर्देश दिया है.

रेरा का सख्त एक्शन 

रेरा ने साईं एनक्लेव पर भी सख्ती बरतते हुए फ्लैट की बिक्री एग्रीमेंट पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया है. रेरा के सदस्य आरबी सिन्हा की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है. मेंबर आर.बी. सिन्हा ने कई बिंदुओं पर आदेश जारी किया है. निबंधन आईजी से खगौल, दानापुर और फुलवारीशरीफ के निबंधन पदाधिकारी को साईं एनक्लेव श्री अनू आनंद कंस्ट्रक्शन द्वारा निर्मित साईं एनक्लेव के फ्लैट बिक्री या अनुबंध पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के लिए निदेशित करने को कहा गया है। इसके साथ ही रेरा ने साईं एनक्लेव के लिए नक्शा अप्रूव करने वाले रमन कुमार की भूमिका की जांच को लेकर खगौल नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देशित किया है.वहीं बिहार सरकार के विजिलेंस कमिश्नर और पीएमसी के विजिलेंस कमिश्नर को इस मामले में एक्शन लेने को कहा गया है. रेरा ने कंपनी श्री अनु आनंद कंस्ट्रक्शन पर आर्थिक दंड भी लगाया है.

Find Us on Facebook

Trending News