रिजर्व बैंक कर सकती है बड़ा एलान,कोरोना की वजह से EMI को लेकर बड़े फैसले की संभावना

रिजर्व बैंक कर सकती है बड़ा एलान,कोरोना की वजह से EMI को लेकर बड़े फैसले की संभावना

News4nation desk : विश्व के कई देशों में आंतक मचाने के बाद भारत में कोरोना पैर पसार चुका है। कोरोना वायरस की वजह से देश में भी 21 दिनों का लॉकडाउन है। इस लॉक डाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है। लोगों को राहत देने के लिएकेंद्र और राज्य सरकारें लगातार बड़े ऐलान कर रही है।

भारत सरकार ने गुरुवार को ही 80 करोड़ लोगों के लिए बड़े ऐलान किए हैं और 1.70 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक राहत दिया है।

वहीं आज देश का केंद्रीय बैंक आरबीआई (RBI) भी इस मुद्दे को लेकर कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकता है। अब से थोड़ी देर बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। माना जा रहा है कि लॉकडाउन में आरबीआई लोगों को ईएमआई में राहत समेत कई बड़े ऐलान कर सकती है।
 
बता दें कि RBI की क्रेडिट पॉलिसी 3 अप्रैल को आने वाली है और इसमें आरबीआई से रेपो रेट (Repo Rate) में कमी करने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन माना जा रहा है कि मौजूदा स्थिति के चलते आर्थिक सिस्टम में और सुधार लाने के लिए आरबीआई आज ही दरों में कटौती का ऐलान कर सकता है।
 

इसके अलावा लोगों की मांग है कि उनके विभिन्न लोन की ईएमआई को लेकर सरकार की तरफ से राहत दी जाए तो आज इस मोर्चे पर भी कुछ कदम लिए जा सकते हैं। वहीं, बैंकों की दशा सुधारने के लिए कुछ एलान किए जाने की उम्मीदे है।

Find Us on Facebook

Trending News