बंट गई जिम्मेदारी : अवैध बालू खनन, उठाव, शराब का स्टाक, तस्करों व उत्पाद व बिक्री की जांच DSP करेंगे, हत्या, चोरी, डकैती, लूट की अनुसंधान थानाध्यक्ष करेंगे

 बंट गई जिम्मेदारी : अवैध बालू खनन, उठाव, शराब का स्टाक, तस्करों व उत्पाद व बिक्री की जांच DSP करेंगे, हत्या, चोरी, डकैती, लूट की अनुसंधान थानाध्यक्ष करेंगे

GAYA : गया में पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। जिसमें यह तय किया गया है पुलिस उपाधीक्षक किन मामलों की जांच करेंगे और थानाध्यक्ष किन मामलों की। वहीं अन्य पुलिसकर्मियों के हिस्से में किस प्रकार के मामलों की जांच की जिम्मेदारी होगी, यह भी तय कर दिया गया है। शनिवार को जिले में अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण रखने के लिए विशेष बैठक शनिवार को वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार (SSP Aditya Kumar) ने की। बैठक में उन्‍होंने क्राइम कंट्रोल, अवैध बालू, शराब, समेत पंचायत चुनाव को लेकर अफसरों को विशेष हिदायत और जिम्‍मेदारी दी।

एसएसपी ने बताया कि अवैध बालू खनन, उठाव, आपूर्ति के साथ-साथ शराब का स्टाक, तस्करों व उत्पाद व बिक्री के सभी मामले खुद पुलिस उपाधीक्षक करेंगे। इस मामले में पूरी जिम्‍मेदारी उनकी होगी।उन्होंने बताया कि जिले के किसी भी थाना क्षेत्र में हत्या, चोरी, डकैती, लूट जैसे वारदात का अनुसंधान खुद थानाध्यक्ष करेंगे। संगीन मामले की पूरी जानकारी थानेदार ही देखेंगे। इस दौरान उन्‍होने स्‍पष्‍ट लहजे में हिदायत दी कि अगर कोई थानाध्यक्ष ऐसे संगीन मामले आईओ पर छोड़ते हैं, तो थानाध्यक्ष पर कार्रवाई होगी। शराब, बालू, हत्‍या, लूट, डकैती के बाद अन्‍य जो मामले बचते हैं उनको देखने की जिम्‍मेदारी थाने के अन्‍य अधिकारियों पर होगी।

17 हजार अराजक तत्वों से भरवाया बंध पत्र

SSP ने बताया कि पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) को देखते हुए अराजक तत्वों पर निगरानी रखे। अभी चिन्हित 17 हजार अराजक तत्वों से बंध पत्र भरवाया गया है। उन पर निगरानी रखना है। साथ ही अन्‍य ऐसे लोगों पर भी निगरानी रखनी है जिनकी गतिविधि संदिग्‍ध हो। मौके पर सिटी एसपी राकेश कुमार, नगर पुलिस उपाधीक्षक राज कुमार साह, बोधगया डीएसपी अजय कुमार सहित पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News