रिटायर्ड डीएसपी को उसके बेटे ने ही लगाया 28 लाख का चूना, अब थाने में पुत्र के खिलाफ दर्ज कराया मामला

रिटायर्ड डीएसपी को उसके बेटे ने ही लगाया 28 लाख का चूना, अब थाने में पुत्र के खिलाफ दर्ज कराया मामला

PATNA : उन्होंने सालों तक कई अपराधियों, लुटेरों, उठाईगिरों को जेल पहुंचाया था, रिटायर होने के बाद सम्मान की जिंदगी जी रहे थे, लेकिन शायद उन्हें भी इस बात का गुमान नहीं होगा कि एक दिन वह खुद धोखे के शिकार हो जाएंगे और यह धोखा देनेवाला भी कोई और नहीं, बल्कि खुद का बेटा होगा और उन्हें अपने बेटे के खिलाफ थाने जाना पड़ेगा। 

मामला रिटायर्ड डीएसपी रामसागर शर्मा से जुड़ा है, जिन्होंने एसकेपुरी थाने में अपने ही बेटे के खिलाफ फर्जीवाड़े का मामला दर्ज करवाया है। उनका आरोप है कि बेटे पारिजात मनु ने फर्जी हस्ताक्षर कर एक्सिस बैंक से 28 लाख 87 हजार रुपये लोन निकलवा लिये। लोन एक्सिस बैंक की बोरिंग रोड शाखा से दी गई है। पिता का कहना है कि उन्हें लोन के बारे में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। लोन होते वक्त भी बैंक के किसी अधिकारी ने उनसे संपर्क नहीं किया। 


बीते साल जमीन के नाम पर बैंक से उठाया था पैसा

पिता का फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे ने बीते वर्ष 2020 के 25 अगस्त को ही लोन निकलवा लिया था। एसके पुरी थानेदार समीश सिंह के मुताबिक पुलिस कॉलोनी कुरकुरी में जमीन के नाम पर लोन लिया गया है। रिटायर्ड डीएसपी की ब्रह्मपुरा में चार कट्ठे की जमीन है। पुलिस के मुताबिक रिटायर्ड डीएसपी का कहना है कि फिलहाल सारी संपत्ति उन्हीं के नाम पर है।

बैंककर्मी घर पहुंचा तो हुआ खुलासा

मामले का खुलासा तब हुआ जब 20 अगस्त को एक बैंक कर्मी रिटायर्ड डीएसपी के घर पहुंच गया। उस वक्त उनका बेटा पारिजात मनु वहां नहीं था। रिटायर्ड डीएसपी की मुलाकात बैंक कर्मी से हुई। उसी ने लोन लेने की बात उनको बताई। उन्हें यह पता चला कि संपत्ति को गिरवी रखकर लोन लिया गया है। कागजात के काम से ही बैंक कर्मी रिटायर्ड डीएसपी के पटना स्थित घर पहुंचा था। यह सब बात सुनकर रिटायर्ड डीएसपी दंग रह गये। इसके बाद उन्होंने एसके पुरी थाने में लिखित आवेदन दिया जिसके बाद बीते शनिवार को केस दर्ज किया गया।

पीड़ित पिता का आरोप है कि बैंक अफसरों की मिलीभगत से उनके बेटे को गलत तरीके से लोन दिया गया है। रिटायर्ड डीएसपी बुद्धा कॉलोनी थाना इलाके के हॉस्पिटो इंडिया लेन में स्थित रामरतन निवास में रहते हैं। दूसरी ओर अब तक आरोपित बेटा फरार है। पुलिस के मुताबिक अब तक वह सामने नहीं आया है।

Find Us on Facebook

Trending News