बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक दिसम्बर से फिर चालू हो सकता है रीगा चीनी मिल, निरानी शुगर कंपनी के अधिकारियों के साथ सांसद लवली आनंद और पूर्व सांसद आनंद मोहन ने की बैठक

एक दिसम्बर से फिर चालू हो सकता है रीगा चीनी मिल, निरानी शुगर कंपनी के अधिकारियों के साथ सांसद लवली आनंद और पूर्व सांसद आनंद मोहन ने की बैठक

SHEOHAR : शिवहर संसदीय क्षेत्र के रीगा चीनी मिल को बहुत जल्द चालू किया जा सकता है। इसको लेकर कंपनी के चेयरमैन ने घोषणा भी कर दी है। जानकारी के अनुसार 1 दिसंबर से मिल को चालू कर दिया जायेगा। मालूम हो कि पिछले चार सालों से चीनी मिल बंद है। इसे चालू कराने के लिए लगातार कोशिश की जा रही थी। इसके लिए नीलामी भी की गई। आज रीगा में शिवहर सांसद लवली आंनद और पूर्व सांसद आनंद मोहन ने चीनी मिल के अधिकारियो के साथ बैठक कर इसकी रूप रेखा तैयार किया। 

बताया गया की दिसम्बर से चीनी मिल चालू हो जायेगा, जबकि किसानो को साप्ताहिक पेमेंट भुगतान किया जायेगा। सांसद लवली आनंद ने बताया की जनता से जो चुनाव के समय वादा किया गया था। उस दिशा में पहला प्रयास किया गया है। शिवहर और सीतामढ़ी के किसानो के लिए यह वरदान साबित होगा। 

बता दे की रीगा चीनी मिल की नीलामी के चौथे चरण में कर्नाटक की मेसर्स निरानी शुगर कंपनी ने बोली लगाकर इसको अपने हाथ में लिया है। इसकी सुरक्षित राशि भी जमा कर दी गई है। इसके बाद एक बार फिर से सीतामढ़ी और शिवहर के किसानों के बीच उम्मीद जग गई है। कंपनी के चेयरमैन मरूगेश आर निरानी गुरुवार को सीतामढ़ी पहुंचे। यहां उन्होंने 1 दिसंबर से मिल को चालू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द गन्ना किसानों का भुगतान भी कराएंगे। 

बता दे कि इस मिल की तीन बार नीलामी की प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन विभिन्न कारणों से नीलामी पूरी नहीं हो पा रही थी। इस बार इसकी सुरक्षित जमा राशि घटाकर 86.50 करोड़ रुपए कर दी गई थी। इससे पहले कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एस निरानी की अगुआई में सात सदस्यीय टीम रीगा चीनी मिल और डिस्टलरी के हर मशीन की बारीकी से मुआयना किया था। स्थानीय कर्मचारी और अपने तकनीकी अधिकारियों के साथ चर्चा भी किया था।

शिवहर से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News