बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

15 महीने बाद क्रिकेट के मैदान में फिर से रंग जमाएंगे रिषभ पंत, पंजाब डेयरडेविल्स के खिलाफ सभी क्रिकेट फैंस की होगी निगाहें

15 महीने बाद क्रिकेट के मैदान में फिर से रंग जमाएंगे रिषभ पंत, पंजाब डेयरडेविल्स के खिलाफ सभी क्रिकेट फैंस  की होगी निगाहें

DESK : आईपीएल 2024 में आज का पहला मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और पंजाब किंग्स एलेवन के बीच थोड़ी देर बाद खेला जाएगा। इस मैच को लेकर दोनों टीम के फैंस जितने एक्साइटेड हैं। उससे ज्यादा लोगों की नजरें उस खिलाड़ी पर टिकी होंगी,  जो मौत के मुंह में जाकर अब फिर से क्रिकेट के मैदान में वापसी करने को तैयार है। यहां बात दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत की हो रही है। जो लगभग 15 महीने बाद एक बार फिर से मैदान में नजर आएंगे। 

आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा। दिल्ली कैपिट्ल्स की कप्तानी करते हुए ऋषभ पंत 454 दिन बाद मैदान पर वापसी करेंगे। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर भारतीय टीम मैनेजमेंट की निगाहें उन पर होंगी।

बड़ी कार एक्सीडेंट में हो गए थे घायल

साल 2022 की 30 दिसंबर की सुबह भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी दुख खबर लेकर आई थी। नए साल पर मां से मिलने रुड़की जा रहे इंडियन टीम के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कार का भयानक एक्सीडेंट हो गया था। कार के पर्खच्चे उड़ गए थे। इस हादसे में ऋषभ पंत की जान बाल-बाल बची थी। 

घुटने में ऐसी चोट लगी थी कि उस समय यह भी कह पाना मुश्किल था कि वह खड़े भी हो पाएंगे या नहीं? लेकिन पंत की इच्छा शक्ति, BCCI, NCA और फैंस की दुआओं से नामुमकिन भी मुमकिन हुआ और वह क्रिकेट जगत में वापसी को तैयार हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने किया इंतजार

रिषभ पंत को लेकर उनकी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मैनेजमेंट ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वह उनकी वापसी का इंतजार करेंगे और उनकी जगह किसी को मौका नहीं दिया जाएगा। अब रिषभ पंत के ठीक होने के बाद उन्हें फिर से टीम की कमान सौंप दी गई है।

भारतीय टीम के लिए खुल गए हैं दरवाजे

गौतलब हो कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर खेलने की अनुमति दी। ऐसे में जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनके चयन के लिए दरवाजे खुल गए हैं। BCCI सचिव जय शाह ने भी कहा है कि अगर पंत विकेटकीपिंग करते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप में चुने जा सकते हैं।

Suggested News