राजद छोड़कर सीएम नीतीश के हो गए तीन और विधायक

राजद छोड़कर सीएम नीतीश के हो गए तीन और विधायक

DESK: राजद के तीन विधायकों ने जदयू का दामन थाम लिया है. जदयू कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जदयू के वरिष्ट नेता बीजेन्द्र यादव और मंत्री श्रवण कुमार ने तीनों विधायकों को पार्टी की सदस्यता दिलाई. जदयू में शामिल हो कर तीनों विधायक चंद्रिका राय, फराज फातमी और जयवर्धन यादव ने खुशी का इजहार किया. संकल्प लिया गया कि इस बार जदयू को चुनाव में और मजबूत बनाना है साथ ही सीएम नीतीश कुमार को फिर से बिहार का सीएम बनाना है.

मालूम हो कि चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय के साथ लालू के बेटे तेज प्रताप यादव  की शादी हुई है, लेकिन तेज प्रताप यादव ने तलाक का मुकदमा दायर कर रखा है. इस शादी को बचाने की तमाम कोशिशें नाकाम रहीं हैं.फिलहाल ऐश्‍वर्या अपने पिता के पास रह रहीं हैं. इस कारण दोनों परिवारों के रिश्‍ते में दरार आ चुकी है और चंद्रिका राय आरजेडी में हाशिए पर जा चुके हैं. ऐसे में उनका पार्टी छोड़ना तय माना जा रहा था.

बहरहाल, चंद्रिका राय समेत आरजेडी के तीन विधायकों को गुरुवार को जेडीयू की सदस्यता दिलाई गई. फ़राज़ फातमी ने पहले ही जेडीयू की लाइन पकड़ ली थी. अब विधिवत शामिल भी हो गए. पालीगंज के विधायक जयवर्द्धन यादव ने भी जदयू का दामन थाम लिया.

इसके पहले तीन विधायक आरजेडी छोड़कर जेडीयू में जा चुके हैं. विधायक महेश्वर यादव प्रेमा चौधरी और फराज़ फातमी को पार्टी ने रविवार को निष्‍कासित  कर दिया था. महेश्वर प्रसाद यादव गायघाट से विधायक हैं. प्रेमा चौधरी पातेपुर की विधायक हैं. उनमे से दो महेश्‍वर यादव एवं प्रेमा चौधरी को सोमवार को विजेंद्र यादव पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सदस्यता दिलाई. जबकि, फराज फातमी गुरुवार को जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News