बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट के फैसले पर बोले राजद नेता शिवानंद तिवारी, कहा-जिस बात का अंदेशा था वही हुआ

बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट के फैसले पर बोले राजद नेता शिवानंद तिवारी, कहा-जिस बात का अंदेशा था वही हुआ

Patna : बाबरी मस्ज़िद विध्वंस को लेकर आज सीबाआई कोर्ट द्वारा फैलसला सुनाते हुए सभी 30 आरोपियों को बरी कर दिया गया है। इधर कोर्ट के इस फैसले पर राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जिस बात की उनलोगों को पहले से ही उम्मीद थी ठीक वैसा ही हुआ है। 

शिवानंद तिवारी ने कहा है कि हम लोगों को पूरी उम्मीद थी कि कुछ इसी तरह का फैसला आएगा, लेकिन हमें इस बात का आश्चर्य लग रहा है कि आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी जी जो लगातार बावरी विध्वंस के बाद देशभर में रथ यात्रा लेकर निकले थे और कहते थे मंदिर वही बनायेगे जहां श्री राम ने जन्म लिया है तो इसका मतलब क्या था।

बता दें अयोध्या में छह दिसंबर 1992 को ढहाए गए विवादित ढांचे के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत आज फैसला सुना दिया। कोर्ट नें आडवाण, जोशी समेत सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है। इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, उमा भारती, विनय कटियार समेत 32 आरोपी थे। 

28 वर्ष तक चली सुनवाई के बाद ढांचा विध्वंस के आपराधिक मामले में फैसला सुनाते हुए सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके यादव ने कहा कि घटना पूर्व नियोजित नहीं थी। बाबरी विध्वंस की घटना अचानक हुई थी। ऐसे में इनके खिलाफ मामला नहीं बनाता है। इनसभी आरोपियों को बरी किया जाता है। 

पटना से देवांशु प्रभात की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News