स्टेशन के पास संचालित दुकानों को बचाने के लिए रेलवे अधिकारियों से मिले राजद नेता, की बड़ी मांग

 स्टेशन के पास संचालित दुकानों को बचाने के लिए रेलवे अधिकारियों से मिले राजद नेता, की बड़ी मांग

KATIHAR : कटिहार में रेलवे फुटपाथ दुकानदारों को लेकर सीनियर डीएससी से मिले राजद प्रदेश महासचिव समरेंद्र कुणाल। बता दें  पिछले कई दिनों से कटिहार जेपी चौक स्थित चाय पान फल पकोड़ा आदि चीजों को बेचने वाले दुकानदारों पर रेल प्रशासन द्वारा रोक लगा दिया गया है। नतीजतन सैकड़ों दुकानदार बेरोजगार हो गए हैं रोज़गार का कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने लोग परेशान है ,

बताया गया कि लगभग तीन दशकों से रेलवे स्टेशन परिसर के आस पास दुकानदारी कर अपने घर परिवार का भरण पोषण इसी दुकानदारी करते आ रहे हैं अब रेल प्रसाशन द्वारा रोक लगाने से यह लोग बेरोजगार हो गया ,इसी परेशानी को दूर करने के लिए राजद प्रदेश महासचिव समरेंद्र कुणाल के अगुवाइ में सैकड़ो दुकानदारों ने रेलवे के सीनियर डीएससी से मिलकर अपनी समस्यायों को रखा। 

उन्होने भेंट वार्ता के बाद बताया कि इन्हीं दुकानदारों के कारण रेल यात्रियों को बहुत सारी सुविधाओं का लाभ मिलता है सस्ते दामों में आवस्यक चीजों का खरीद करते देर नाइट में बहुत सस्ते दामों पर खाना भी मिल जाता है। श्री कुणाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल के सभी स्टेशन परिसर में बेरोक टोक हजारों हौकर समानों को बेचते हैं पर कटिहार में इसे रोक दिया गया है जिससे बेरोजगारी के आलम में इस तरह की कार्रवाई से अपराध को जन्म देगा।

कुणाल ने कहा कि दुकानदारों को रेलवे प्रशासन अनुज्ञप्ति दे कर उनकी वैधता को सुनिश्चित करे इससे रेल राजस्व को भी फायदा होगा और दुकानदारों को भी अनिश्चितता का सामना नहीं करना पड़ेगा। वही सीनियर डीएससी ने भरोसा दिया कि इस दिशा में उचित कदम उठाया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News