आखिरकार RJD विधायक गुलाब यादव का कट ही गया पत्ता, दूसरे को दिला रहे थे टिकट अब अपना भी गया...

आखिरकार RJD विधायक गुलाब यादव का कट ही गया पत्ता, दूसरे को दिला रहे थे टिकट अब अपना भी गया...

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन ने सीटों का बंटवारा कर लिया है।सीट बंटवारे में राजद को 144 सीट, कांग्रेस 70, सीपीआई 6 सीपीएम 4 और भाकपा माले को 19 सीटें मिली हैं. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को बिहार की 6 विधानसभा सीटें मिली हैं, उनमें बछवाड़ा, हरलाखी, तेघड़ा, झंझारपु,र बखरी और रुपौली शामिल हैं.

 इनमें बछवाड़ा से अवधेश कुमार राय, हरलाखी से रामनरेश पांडेय, तेघड़ा से राम रतन सिंह, झंझारपुर से राम नारायण यादव, बखरी से सूर्यकांत पासवान और रुपौली से विकास चंद्र मंडल शामिल हैं।इनमें सबसे महत्वपूर्ण सीट झंझारपुर की है जहां राजद के सीटिंग विधायक गुलाब यादव हैं. लेकिन इस बार तेजस्वी ने उनका पत्ता साफ कर दिया है और वह सीट भाकपा के खाते में डाल दिया है. ऐसे में अब गुलाब यादव पैदल हो गए हैं.

राजद विधायक गुलाब यादव हो गए पैदल

 बता दें कि राजद विधायक गुलाब यादव पर कई तरह के आरोप लगते रहे हैं. 2019 में राजद ने गुलाब यादव को झंझारपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था, लेकिन उनकी करारी हार हुई थी. सबसे खास बात तो यह कि गुलाब यादव को अपनी विधानसभा सीट पर भी करारी हार का सामना करना पड़ा था. राजद विधायक गुलाब यादव पर सरकारी योजनाओं में कमीशन मांगने के भी आरोप लगे हैं जिसके बाद निगरानी विभाग इस मामले की जांच कर रही है.

Find Us on Facebook

Trending News