कांग्रेस से खटपट के बीच RJD ने 60 कैंडिडेट का नाम कर लिया फाइनल, शुक्रवार को तेजस्वी कर सकते हैं उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

कांग्रेस से खटपट के बीच RJD ने 60 कैंडिडेट का नाम कर लिया फाइनल, शुक्रवार को तेजस्वी कर सकते हैं उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

PATNA : महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चल रही खींचतान के बीच राजद ने करीब 60 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल कर लिया है. आरजेडी इस बात को समझ रही है कि चुनाव में अब काफी कम दिन बचे हैं ऐसे में पहले फेस के उम्मीदवारों को जल्द से जल्द फाइनल कर मैदान में भेजा जाए.

लालू यादव लगाएंगे फाइनल मुहर
बताया जा रहा है कि शुक्रवार तक राजद अपने पहले फेस के उम्मीदवारों के नाम घोषणा कर सकता है. कैंडिडेट की लिस्ट लेकर भोला यादव रांची पहुंच चुके हैं. हालांकि की कल यानि मंगलवार को भोला यादव को अचानक से राजद सुप्रीमो लालू यादव से मिलने की अनुमति नहीं मिली लेकिन यह माना जा रहा है कि आज भोला यादव कैंडिडेट की लिस्ट लेकर लालू यादव से मिलेंगे. अंदरखाने से यह भी खबर है कि मांकन से जुड़े सभी कागजात तैयार कराने का निर्देश दे दिया गया है.राजद अध्यक्ष लालू यादव के सिंबल वाले परिपत्र पर हस्ताक्षर कराके भोला पटना लौटेंगे और उन उम्मीदवारों को सिंबल एलॉट कर दिया जायेगा. राजद की रणनीति के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान को इन फैसलों से दिल्ली में सांसद मनोज झा अवगत करा सहमति लेंगे.  


राजद ने इधर अपनी पूरी तैयारी कर ली है लेकिन महागठबंधन के स्तर पर सीट बंटवारों का मामला फाइनल नहीं हुआ है. मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी तेजस्वी यादव के हर फैसले के साथ खड़ी है. लेकिन कांग्रेस को राजद ने सीट ऑफर किया है उससे कांग्रेस नाराज है. यही हाल वामदलों का भी है. वामदल को भी जो सीट ऑफर किया गया है उससे वो संतुष्ट नहीं है. अब देखना है कि ऐसे हालात में महागठबंधन की दशा और दिशा किया होती है.

Find Us on Facebook

Trending News