बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद ने भी जनता कर्फ्यू का किया समर्थन,अपने कार्यकर्ताओं को घर से नहीं निकलने की सलाह....

राजद ने भी जनता कर्फ्यू का किया समर्थन,अपने कार्यकर्ताओं को घर से नहीं निकलने की सलाह....

PATNA: कोरोना वायरस पर राजद ने भी जनता कर्फ्यू का समर्थन किया है।राजद की तरफ से कहा गया है कि विश्वव्यापी कोरोना वायरस बिहार में भी दस्तक दे चुका है और बिहार के हेल्थ इंफ़्रास्ट्रक्चर से सभी भलीभाँति परिचित है। हाल ही चमकी बुखार के दौरान बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफ़नामा दाख़िल कर बिहार के अस्पतालों में 47% डॉक्टरों की कमी, 70% नर्सों की, 72% Lab Technicians और 58 % Pharmacists की कमी बतायी थी। 

Jराजद ने कहा है कि असावधानी और लापरवाही बरतने से कोरोना का प्रकोप बिहार में घात्तक हो सकता है राजद ने एक ज़िम्मेवार विपक्ष की भूमिका अदा करते हुए सर्वप्रथम अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर सरकार को सकारात्मक सहयोग किया वहीं दूसरी और सरकार के घटक दल बीजेपी के मंत्रीगण और नेतागण सरकार के ही दिशा-निर्देशों की अवहेलना करते हुए राजनीतिक कार्यक्रमों में व्यस्त थे। जिसकी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सबूत सहित सदन में आलोचना भी की थी। तेजस्वी यादव मीडिया और सोशल मीडिया के मार्फ़त बिहारवासियों को कोरोना से सतर्क, सावधान और जागरूक होने के साथ-साथ केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का निरंतर आग्रह कर रहे है।

राजद प्रदेश की पहली ऐसी पार्टी है जिसने आधिकारिक रूप से अपने समर्थकों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और राज्यवासियों से विनम्रतापूर्वक निवेदन किया है कि सभी अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से सावधानी, संयम व स्वच्छता के प्रति सचेत रहकर स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए लोगों को जागरूक करें। राजद ने 31 मार्च तक अपने प्रदेश कार्यालय के लिए भी गाइडलाइन जारी की है। राजद कार्यकर्ता साफ़-सफ़ाई का विशेष ध्यान रखते हुए प्रदेश भर में मुफ़्त में फेस मास्क और हैंड सेनिटाइजर का वितरण कर सरकार का सहयोग कर रहे है। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि लालू प्रसाद ने बिहारवासियों को सतर्क रहने के साथ-साथ बिहार सरकार से स्वास्थ्य पेशेवरों का विशेष टास्क फ़ोर्स, ज़िला स्तर पर नोडल ऑफ़िस का गठन और उनके सम्पर्क सूत्रों की विवरणी सार्वजनिक करने का अनुरोध किया है।

हम ज़िम्मेवार विपक्ष के नाते कोरोना से लड़ने की सरकार की हर सकारात्मक पहल का समर्थन करते हुए फिर दोहराते हैं कि बेहतर तैयारी, समन्वय और जागरूकता ही इस महामारी को कम कर सकती है अन्यथा शिथिलता विनाशकारी होगी।

Suggested News