राजद ने सभी प्रवक्ताओं को तत्काल प्रभाव से हटाया, नीतीश संग सरकार बनाने पर लालू लेंगे फैसला

राजद ने सभी प्रवक्ताओं को तत्काल प्रभाव से हटाया, नीतीश संग सरकार बनाने पर लालू लेंगे फैसला

पटना. लालू प्रसाद यादव को तेजस्वी यादव ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. राजद से जुड़े हर मामले पर निर्णय लेने के लिए अब लालू प्रसाद यादवको अधिकृत किया गया  है. राजद नेता शक्ति सिंह यादव के अनुसार राजद विधान मंडल ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद जी क़ो हर निर्णय के लिये अधिकृत किया है. उन्होंने कहा कि कोई भी राजद के साथी अलग राय मीडिया में रखते है तो उनकी निजी राय मनी जायेगी न कि अधिकृत राय. अधिकृत राय राय रखने हेतु जो प्राधिकृत है वही राय रखेंगे. 

इस बीच, सूत्रों के अनुसार तेजस्वी यादव ने आरजेडी के सभी प्रवक्ताओं को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. अब आरजेडी में फिर नए प्रवक्ता की सूची जल्द बनाएगी जाएगी. अब आरजेडी में सिर्फ तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह ही बोलेंगे. नए प्रवक्ता अब 11 अक्टूबर से पहले नहीं बनाएंगे जाएगें. 


बिहार में सियासी सुनामी के बीच राजद का यह निर्णय बेहद खास माना जा रहा है. राजद और जदयू के बीच नजदीकी बढने की भी बात हो रही है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार जल्द ही एनडीए से अलग होने के बारे में बड़ा निर्णय ले सकते हैं. 

बिहार में सियासी हवा अचानक से बदल गई है. भाजपा को छोड़कर शेष सभी दलों के विधायकों और सांसदों की अगले 48 घंटे में पटना में बैठक होनी है. खासकर जदयू सांसदों की मंगलवार को होने वाली बैठक काफी अहम है. कयासबाजी लगने लगी है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुछ बड़ा निर्णय लेंगे. हो सकता है कि वे एनडीए में जदयू के भविष्य को लेकर नेताओं से चर्चा करें और किसी बड़े राजनीतिक बदलाव पर निर्णय लें.


Find Us on Facebook

Trending News