बिहार में बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर संसद में मोदी सरकार को घेरेंगे राजद के मनोज झा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

बिहार में बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर संसद में मोदी सरकार को घेरेंगे राजद के मनोज झा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

पटना. राजद सांसद मनोज झा ने मंगलवार को राज्य सभा में शून्य काल के लिए जिस मुद्दे को चुना है वह बेहद खास है. मनोज झा ने बिहार में बढ़ती बेरोजगारी पर चिंता जताने के लिए शून्य काल में इस मुद्दे को उठाने की बात कही है. वे बिहार में बढती बेरोजगारी से चिंतित हैं और इसी को लेकर वे राज्य सभा में मोदी सरकार को घेरेंगे. गौरतलब है कि बिहार और केंद्र दोनों जगहों पर एनडीए की सरकार है. इसी कारण मनोज झा ने संसद में इस मुद्दे को उठाने की बात कही है. 

इस बीच, मंगलवार को राज्य सभा की कार्यवाही शुरू होते ही जोरदार हंगामा शुरू हो गया. सदन में हंगामा होता देख सभापति ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. इसके पहले पिछले दो सप्ताह के दौरान भी राज्य सभा में जोरदार हंगामा देखने को मिला था. इसी कारण लगभग हर दिन की कार्यवाही बाधित हुई थी. 

राज्य सभा में सोमवार को महंगाई सहित कुछ विषयों पर सदन में चर्चा हुई. हालांकि विपक्ष का आरोप रहा कि सत्ता पक्ष की ओर से इस मुद्दे पर सही तरीके से जवाब नहीं दिया गया. ना ही केंद्र सरकार महंगाई को लेकर गंभीर है. देश में हर दिन खाद्य पदार्थ सहित अन्य सामान की कीमत बढ़ रही है. लेकिन केंद्र की ओर से कीमतों को नियंत्रित करने को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की गई है. 

इसी के बीच अब मनोज झा ने बिहार में बेरोजगारी पर केंद्र सरकार को घेरने की पहल की है. वे इसी मद्दे पर राज्य सभा में शुन्य काल के दौरान सदन में चर्चा करेंगे. हालांकि सदन में जिस तरह से हंगामा हुआ है उसे देखते हुए आगे भी सदन की कार्यवाही हंगामेदार रहने की सम्भंवना है. 


Find Us on Facebook

Trending News