राजद प्रदेश अध्यक्ष का सीएम नीतीश को सुझाव, बिहार की छवि हो रही खराब- सरकार निभाए जिम्मेदारी

राजद प्रदेश अध्यक्ष का सीएम नीतीश को सुझाव, बिहार की छवि हो रही खराब- सरकार निभाए जिम्मेदारी

पटना. बिहार में बार बार परीक्षा प्रश्नपत्र लीक होने को बड़ी अनियमितता बताते हुए राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने इस पर चिंता जाहिर की. उन्होंने शनिवार को कहा कि इस तरह की हरकत से बिहार की छवि धूमिल हो रही है. ऐसे अपराध में शामिल लोगों के खिलाफ सरकार को सख्त से सख्त कार्रवाई करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के कृत्य से पुरे बिहार की छवि खराब होती है. यह पूरे बिहार के लोगों के लिए चिंता का विषय है. ऐसे में यह देखने कि जरूरत है कि अगर कहीं गड़बड़ी है उसको जल्द से जल्द दूर करने की जरूरत है.

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित सचिवालय सहायक की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हुआ है. इसके पहले बीपीएससी के प्रश्न पत्र लीक हुए थे. इस कारण बिहार के लाखों अभ्यर्थियों को परेशानी झेलनी पड़ी है. इस बार भी करीब 9 लाख अभ्यर्थी सचिवालय सहायक की परीक्षा में शामिल हुए थे लेकिन वे अब संशय की स्थिति में हैं. इसी को लेकर जगदानंद सिंह ने अपनी चिंता जाहिर की और इस पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की. उन्होंने कहा कि इस तरह प्रश्न पत्र लीक होने से परीक्षा पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो रहा है. हमारी विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा होता है. सरकार को इसपर ध्यान देने की जरूरत है. चूकी यह बिहार में हुआ है इसलिए सरकार अपनी जिम्मेवारी से पीछे नहीं हट सकती है. 

सीएम नीतीश कुमार के अगले महीने से विभिन्न जिलों की यात्रा की शुरुआत को लेकर राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह  ने कहा कि केवल पटना में रहकर जिलो की समस्या को नजदीक से नहीं देखा जा सकता है. राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इसकी शुरुआत पहले से कर दी है. वे रात में घूमकर लोगों की परेशानी को देख रहे हैं. अब तेजस्वी के साथ साथ उनके मंत्री भी बाहर निकलकर लोगो की सेवा कर रहे हैं. ऐसे में सीएम नीतीश का राज्य का दौरा करने का निर्णय स्वागतयोग्य है. 

बीजेपी नेताओं द्वारा राजद नेताओं की शराब पीने की जांच की मांग पर जगदानन्द सिंह ने इसे आपत्तिजनक बयान कहा. उन्होंने कहा कि राजद चुनौती देता है कि जब भी, किसी भी वक्त, कोई भी राजद के प्रदेश कार्यालय में आकर शराब की जांच कर सकता है. हम सब घबराने वाले नहीं हैं. राजद के नेता हर दिन जांच कराने को तैयार हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News