बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरजेडी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने खाते की सभी सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, जानिए किस सीट से कौन लड़ रहा चुनाव

आरजेडी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने खाते की सभी सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, जानिए किस सीट से कौन लड़ रहा चुनाव

PATNA: इस वक्त की एक बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियारे से सामने आ रही है। जहां राजद ने चार विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों को सिंबल दे दिया है। नाथनगर, बेलहर, सिमरीबख्तियारपुर के बाद अब दरौंदा से भी राजद ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। दरौंदा से उमेश सिंह को राजद ने उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि बिहार में पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। राजद ने अबतक तीन सीटों नाथनगर से राबिया खातून , बेलहर से रामदेव यादव और सिमरी बख्तियारपुर से जफर आलम के नाम की घोषणा कर दी है।

राजद द्वारा चारो के चारो सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित किये जाने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि क्या उपचुनाव में ही महागठबंधन बिखर गया है। राजद के इस घोषणा के बाद महागठबंधन में शामिल दल अब क्या करेंगे। उनका रुख क्या होगा। गौरतलब है कि महागठबंधन में शामिल हम पार्टी के सुप्रीमो जीतन राम मांझी  ने भी नाथनगर से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। आरजेडी के एकतरफा फैसले को लेकर जीतनराम मांझी ने निशाना साधा है। उन्होंने आरजेडी पर धोखा देने का आरोप लगाया है।

बता दें कि बिहार में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है। 4 सीटों पर आरजेडी जबकि पांचवी किशनगंज की सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।  

Suggested News