आरके मिश्रा बन सकते हैं बिहार के नए DGP, तीन नामों में 1986 बैच के IPS के नाम की चर्चा तेज

पटना- बिहार के नए डीजीपी को लेकर आरके मिश्रा की तेज चर्चा चल रही है. बिहार के 50वें डीजीपी एसके द्विवेदी 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं.

आपको बता दें कि फिलहाल बिहार के नए डीजीपी को लेकर तीन नामों की चर्चा जोरों पर है. इस तीन नामों में1984 बैच के आईपीएस व वर्तमान में सीआईएसएफ के डीजी राजेश रंजन, 1986 बैच के आईपीएस व वर्तमान में आईटीबीपी के डीजी राकेश कुमार मिश्रा व 1987 बैच के आईपीएस व वर्तमान में बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के एमडी सह डीजी, होमगार्ड सुनील कुमार का नाम शामिल हैं. लेकिन खबर के मुताबिक इन तीनों नामों में आरके मिश्रा को लेकर सहमति की चर्चा काफी तेज है. 

आपको बता दें कि यूपीएससी के नए नियम के मुताबिक यूपीएससी राज्य सरकार द्वारा नए डीजीपी के लिए डीजी स्तर के पांच अधिकारियों में से तीन का नाम चयन कर राज्य सरकार को भेजेगी. इनमें से संघ लोक सेवा आयोग तीन नामों का चयन कर राज्य सरकार को भेजेगी जिनमें से सरकार यानी मुख्यमंत्री को एक नाम का चयन नए डीजीपी के लिए करना है. यूपीएससी द्वारा तीन नामों के चयन के लिए बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार और वर्तमान डीजीपी के एस द्विवेदी की उपस्थिति में दिल्ली में सोमवार को बैठक की गई. मंगलवार को भी यह बैठक होगी उसके बाद यूपीएससी द्वारा तीन नामों की चयनित लिस्ट मुख्य सचिव को सौंप दी जाएगी. खबर के मुताबिक आज की बैठक के बाद बुधवार को बिहार के नए डीजीपी के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

Find Us on Facebook

Trending News