उपेन्द्र कुशवाहा को बड़ा झटका,आरएलएसपी के बागी विधायकों के गुट का जदयू में हुआ विलय

उपेन्द्र कुशवाहा को बड़ा झटका,आरएलएसपी के बागी विधायकों के गुट का जदयू में हुआ विलय

PATNA; आरएलएसपी के बागी 2 विधायकों और 1 विधानपार्षंद का आज आधिकारिक तौर पर जदयू में विलय हो गया है।विधायकों ने  अपने गुट का विलय जेडीयू में करने संबंधी पत्र  बिहार विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है।

बता दें कि आरएलएसपी के 2 विधायक ललन पासवान और सुधांशु शेखर ने उपेन्द्र कुशवाहा से बगावत कर दिया था।इसके साथ हीं विधानपार्षद संजीव श्याम सिंह ने भी पार्टी से बगावत कर ललन पासवान गुट में शामिल हो गए थे।इसके बाद तीनों नेताओं ने आरएलएसपी पर अपनी दावेदारी को लेकर  चुनाव आयोग के समक्ष अपील किया था।इसके बाद चुनाव आयोग ने अलग गुट की मान्यता दे दी थी।तीनों नेताओं ने अपने अलग गुट को जेडीयू में विलय संबंधी पत्र विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी को सौंपा है।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने ललन पासवान की अगुवाई वाली बागी गुट को बिहार में राज्य स्तरीय दल की अंतरिम मान्यता दी थी।आयोग ने यह अंतरिम मान्यता विवाद के पूरी तरह से निपटारा होने तक के लिए दी है।

आयोग ने अंतरिम आदेश में कहा था कि इस गुट को मान्यता प्राप्त राज्य स्तरीय दलों के लिए सुरक्षित चुनाव चिन्ह में से उसकी मर्जी का कोई चुनाव चिन्ह भी आवंटित किया जाएगा।चुनाव आयोग ने यह भी आदेश दिया था कि लोकसभा चुनाव में यह गुट अपने उम्मीदवार उतार सकेगा।

Find Us on Facebook

Trending News