बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत नेपाल सीमा पर पचास फीट तक टूटी सड़क, लोगों ने कहा- बरसात होने पर बढ़ेगी परेशानी

भारत नेपाल सीमा पर पचास फीट तक टूटी सड़क, लोगों ने कहा- बरसात होने पर बढ़ेगी परेशानी

BETTIAH : पश्चिम चम्पारण के गौनाहा प्रखण्ड अंतगर्त ग्राम पंचायत राज सीठी के ग्राम सीठी और पीड़ारी के बीच बहने वाली पहाड़ी नदी कटहा पर बनाए गए पुल के पश्चिम छोर पर भारत नेपाल सीमा पथ महीनों पहले बरसात में बाढ़ के प्रभाव से टूट चुका है। 

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि इस सड़क को टूटे हुए महीनों बीत गए। लेकिन विभाग ने अभी तक इसकी सुधि नही ली है। उन्होंने बताया की इस रास्ते से बच्चे और बच्चियां ग्राम बखरी के उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाई करने के लिए जाते हैं। जो कि उनका आना जाना पूर्णतः बंद हो गया है। जिससे उनका भविष्य अंधकारमय हो रहा है  और राहगीरों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।  

बताते चलें कि यह सड़क निर्माण कार्य भारत नेपाल सीमा पथ निर्माण विभाग पथ प्रमण्डल बेतिया के द्वार बनाया गया है। क्षेत्र के लोगों ने बताया की यदि इस सड़क को अविलंब नहीं बनाया गया तो इस बरसात में ही कटहा नदी इस सड़क को और दूरी तक तोड़ देगी और बरसात के दिनों में क्षेत्र के लोगों को प्रखंड मुख्यालय गौनाहा अनुमंडल मुख्यालय नरकटियागंज और जिला मुख्यालय बेतिया और अस्पताल आने-जाने में भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Editor's Picks