रोहतास जिले से महागठबंधन के सबसे सशक्त और संभावित प्रत्याशी हैं आशुतोष सिंह

रोहतास जिले से महागठबंधन के सबसे सशक्त और संभावित प्रत्याशी हैं आशुतोष सिंह

PATNA: बिहार  विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां उपयुक्त उम्मीदवारों के चुनाव में जुटी । यानि टिकट मिलने और कटने का दौर शुरू हो चूका है। टिकटार्थियों की भीड़ राजधानी पटना में जबरदस्त ढंग से देखी जा रही है। पार्टी कार्यालयों पर टिकटार्थियों की भारी भीड़ जुटी है सभी अपना अपना बायोडाटा जमा करने में लगे है। बात चाहे एनडीए की करें या फिर महागठबंधन की उपयुक्त जिताउ उम्मीदवार की तालाश सबको है। 

ऐसे में रोहतास जिले में महागठबंधन आखिर किसपर भरोसा करें यह अहम बात है। रोहतास जिले के छः विधानसभा क्षेत्रों की बात करे तो पिछले विधानसभा चुनाव में जहां तीन महागठबंधन के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी तो वहीं तीन उम्मीदवार एनडीए के सदन पहुंचने में कामयाब हुए थे। लेकिन उस समय महागठबंधन में जद यू भी शामिल था। जो एक बार फिर से 2017 में एनडीए का हिस्सा हो गया। अब बड़ा सवाल है कि महागठबंधन से जदयू के हटने के बाद आखिर किन उम्मीदवारों पर दाव लगाए ताकि जीत हासिल हो सके। बताया जाता है कि रोहतास के कुछ विधानसभा क्षेत्रों में राजपूत जाति का वोट समीकरण का बनाता और बिगाड़ता है। 

इस स्थिति में रोहतास से आने वाले और राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी आशुतोष सिंह को रोहतास के राजपूत जाति से आने वाले उम्मीदवरों में सबसे प्रबल और सशक्त दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक आशुतोष को राजद सुप्रीमो का आशिर्वाद भी हासिल है। कुछ ही दिन पहले आशुतोष रांची में लालू प्रसाद से मिलकर आशिर्वाद ले चूके हैं। रोहतास से आने वाले युवा नेता आशुतोष सिंह अपने क्षेत्र में लगातार सामाजिक कार्यों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। 

लोग बताते हैं कि विपरित परिस्थितियों में भी आशुतोष सिंह आगे बढ़कर सबकी सहायता को तत्पर रहते हैं। कोरोना काल में भी आशुतोष ने क्षेत्र में लोगों को न सिर्फ जागरूक करने का काम किया बल्कि लोगों के बीच लगातार मास्क और सेनेटाइजर बांटकर उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए तत्पर रहे। संभावित प्रत्याशी के तौर पर आशुतोष का नाम सर्वोपरी बताया जा रहा है। सामाजिक तौर पर भी आशुतोष ने अपने क्षेत्र में जबरदस्त काम किए हैं। जनप्रतिनिधि रहते कई काम किए हैं। जिससे इनको पूरा भरोसा है कि उम्मीदवारी मिलने पर क्षेत्र की जनता के आशिर्वाद से सदन तक पहुंचेगे। कोरोना संकट में भी आशुतोष ने अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता की खूब मदद की है। 

Find Us on Facebook

Trending News