बीस लाख युवाओं को रोजगार देने के रोडमैप को मंजूरी सरकार का बड़ा फैसला : सुशील मोदी

बीस लाख युवाओं को रोजगार देने के रोडमैप को मंजूरी सरकार का बड़ा फैसला : सुशील मोदी

PATNA : राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा की 17वीं विधानसभा के चुनाव में स्पष्ट बहुमत से सत्ता में लौटी एनडीए सरकार ने कैबिनेट की पहली बैठक में ही सभी को कोरोना का टीका मुफ्त देने और 20 लाख लोगों को रोजगार देने के मुख्य चुनावी वादे पूरा करने वाले फैसले पर मुहर लगायी। युवाओं को व्यवसाय के लिए 5 लाख तक अनुदान और 1 फीसद ब्याज पर 5 लाख रुपये तक कर्ज देने के फैसले से बिहार में उद्यमिता का विकास होगा और नौकरी मांगने की बजाय नौकरी देने वाले बढेंगे। 

पलायन पर रोक लगेगी। अविवाहित छात्राओं के इंटर पास करने पर 25 हजार और स्नातक होने पर 50 हजार की आर्थिक सहायता देने का फैसला महिला सशक्तीकरण के लिए बडा कदम है। इन फैसलों से एनडीए सरकार ने अपने युवा और महिला मतदाताओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापन किया है। 

वहीँ उन्होंने कहा की दिल्ली की लाइफ लाइन काटने की नीयत से प्रमुख मार्गों की घेराबंदी करने वाले किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट की यह कड़ी टिप्पणी आम लोगों के मानवाधिकार की रक्षा करने वाली है कि विरोध के नाम पर किसी को भी किसी शहर को ब्लॉक करने का अधिकार नहीं है। न्यायालय ने दोनों पक्षों की राय सुन कर फैसला करने के लिए स्वतंत्र समिति बनाने का संकेत दिया है। इससे गतिरोध जल्द दूर होने की आशा बढी है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News