बेतिया में गिरा क्वारेंटाइन सेंटर के छत का प्लास्टर, प्रवासी मजदूरों ने किया जमकर हंगामा

बेतिया में गिरा क्वारेंटाइन सेंटर के छत का प्लास्टर, प्रवासी मजदूरों ने किया जमकर हंगामा

BETIA : प्रखंड मुख्यालय से सटे राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय जवाहिरपुर में बने कवारेंटाइन सेंटर पर छत का प्लास्टर गिरने से अफरा तफरी मच गया. वहाँ रह रहे प्रवासीयो में ब्यास साह, राजू कुशवाहा, सतीश कुशवाहा, सुधीर कुमार ने बताया कि अचानक छत का प्लास्टर धम से गिरा. हालाँकि इस घटना में कोई हताहत नही हुआ.  

वही उपस्थित नोडल पदाधिकारी यूषुफ धोबी ने बताया कि प्रवासी मजदूरो के लिए अलग और रूम है. ये सभी हवादार जगह देख सात से आठ प्रवासी मजदूर सो रहे थे. उसी समय छत का प्लास्टर गिर गया. वही उन्होंने बताया कि यह भवन जिसका छत से प्लास्टर गिरा वह भवन परित्यक्त भवन है. इस भवन में पठन पाठन का कार्य भी बहुत दिनों से नही होता है.

वही उपस्थित सभी प्रवासी मजदूर बुनियादी सुविधा के अभाव में प्रदर्शन भी कर रहे थे. उतराखंड से 13, पंजाब मोहाली से-14, दिल्ली से 5 प्रवासी व अन्य जगहों से आये प्रवासी मजदूरो ने बताया कि पीने के लिए पानी की ब्यवस्था नही है. हम लोग पानी पीने के लिए गांव के किसी घर से पानी लाते हैं. वही शौच के लिए नदी किनारे जाना पड़ता है, जिसे देख ग्रामीणों द्वारा बिरोध भी किया जाता है. साथ ही खाने में भोजन भी तीन चार बजे ही मिल पाता है. जबकि सुबह में प्रवासीयो को नास्ते में चूड़ा, मीठा मिलता है. 

वहीं इस संबंध में सामाजीक कार्यकर्त्ता रामविनय ने बताया की क्वारेंटाइन सेंटर पर बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है, इसे अविलंव दुर करना चाहिए. 

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News