बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक अभ्यर्थियों को पटना लाने वाली गाड़ियों के लिए रूट लाईन तय...आपके जिले के वाहन राजधानी में किस रूट से करेगा प्रवेश और कहां होंगे पार्क, जानें....

शिक्षक अभ्यर्थियों को पटना लाने वाली गाड़ियों के लिए रूट लाईन तय...आपके जिले के वाहन राजधानी में किस रूट से करेगा प्रवेश और कहां होंगे पार्क, जानें....

PATNA:  पटना के गांधी मैदान में 2 नवंबर को शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. इस कार्यक्रम को एतिहासिक बनाने की तैयारी चल रही है. नियुक्ति पत्र वितरण में शिक्षक अभ्यर्थियों के अलावे सभी जिलों से बड़ी संख्या में उनके परिजन भी कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसके मद्देनजर बड़े स्तर पर  यातायात प्रबंधन की तैयार  किया गया है .

पुलिस अधीक्षक यातायात की तरफ से गाड़ियों की पार्किंग को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है. शिक्षा विभाग के निदेशक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिखकर बताया है कि रूट लाइन तय किया गया है. उसी आधार पर गाड़ियों को शहर में लाना है और निर्धारित जगह पर पार्किंग करना है.वैशाली, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर और शिवहर से आने वाली गाड़ियां गांधी सेतु से पुरानी बाईपास होते हुए चिरैयाटाड पुल से एक्जिविशन रोड के माध्यम से गांधी मैदान गेट नंबर 10 से मैदान के अंदर प्रवेश करेगी. इसके अलावा भागलपुर, बांका, जमुई, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया से आने वाले गाड़ियां भी पहाड़ी मोड़ से बाईपास होते हुए गांधी मैदान गेट नंबर 10 के अंदर पार्क होंगी. इन जिलों से आने वाली कुल बसों की संख्या 187 है.  इसके अलावा पटना जिले से आने वाली गाड़ी  गांधी मैदान गेट नंबर 10 पर अभ्यर्थी को उतार कर गांधी मैदान में पर लगायेंगी. नालंदा, गया, जहानाबाद, नवादा और शेखपुरा से आने वाली गाड़ियां भी जीरो माइल ,पुरानी बाईपास होते हुए  गांधी मैदान गेट नंबर 10 के अंदर पार्क कराई जाएगी. इन जिलों से आने वाले बसों की कुल संख्या 171 है. 

सारण, सिवान, गोपालगंज, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा और मधेपुरा से आने वाली कुल गाड़ियों की संख्या 259 है. यह सभी गाड़ियां जेपी सेतु से होकर जेपी गंगा पथ पर किनारे फ्लैंक में पार्क कराई जाएगी. इसके अलावा भोजपुर से आने वाली गाड़ियां भी जेपी गंगा पथ पर किनारे में कराई जाएगी. कैमूर, रोहतास, अरवल, औरंगाबाद से आने वाली कुल 86 गाड़ियां भी जेपी गंगा पथ पर किनारे फ्लैंक में पार्क कराई जाएगी. इस तरह से गांधी मैदान में कुल 358 वाहनों को पार्क कराया जाएगा, जबकि जेपी गंगा पथ पर पार्किंग में कुल 345 वहां खड़ी की जायेगी. 


Suggested News