बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

BREAKING NEWS

वंदे भारत पर पथराव करने वालों के खिलाफ आरपीएफ ने चलाई विशेष मुहीम, शरारतीतत्वों को रोकने का अपनाया अनोखा उपाय

वंदे भारत पर पथराव करने वालों के खिलाफ आरपीएफ ने चलाई विशेष मुहीम, शरारतीतत्वों को रोकने का अपनाया अनोखा उपाय

कटिहार. पूर्वोत्तर सीमांत (एनएफ) रेल मंडल के न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में हाल के दिनों में पथराव और कई ट्रेनों में बढ़ते चेन पुलिंग जैसी घटनाओं को लेकर रेल पुलिस कानूनी कठोरता के साथ-साथ इन इलाकों में जागरूकता की विशेष मुहिम भी चला रही है. रेल सुरक्षा से जुड़े आरपीएफ के अधिकारी प्रखंड और ग्रामीण स्तर पर जाकर बैठक आयोजित कर लोगों को ऐसा करने से रोकने के लिए जागरूक कर रहे है.

बताते चलें इस इलाके से खासकर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव से जुड़ी घटना के चर्चा के बाद रेल पुलिस सुरक्षा को ध्यान में रख रही है. इसके लिए जिस इलाके से होकर यह ट्रेन गुजरती है वहां पुलिस जवान तैनात कर सुरक्षा पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इसके अलावा इस बार रेल पुलिस स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर ऐसे मामलों पर ग्रामीणों को जागरूक कर आने वाले दिनों में ऐसी घटना फिर से न हो इस पर भी प्रयास कर रही है. 

कटिहार रेल मंडल के महत्वपूर्ण जंक्शन बारसोई से होकर वंदे भारत ट्रेन गुजरती है. इसलिए रेल पुलिस बारसोई अनुमंडल के अधिकारियों के साथ साथ बलरामपुर के विधायक महबूब आलम के साथ विशेष बैठक किया. विधायक महबूब आलम ने भी रेलवे की इस पहल की तारीफ करते हुए लोगों  से ट्रेन पर पथराव न करने का अपील की. उन्होंने कहा कि भारतीय रेल देश की संपत्ति है और किसी भी हालत में इसका नुकसान नहीं करना चाहिए। 


Suggested News