बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर आरपीएफ रखेगी कड़ी नजर,रेल कर्मियों के आवासीय इलाके की सुरक्षा व्यवस्था ऐसे होगी सुदृढ़

 असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर आरपीएफ रखेगी कड़ी नजर,रेल कर्मियों के आवासीय इलाके की सुरक्षा व्यवस्था ऐसे होगी सुदृढ़

कटिहार में रेल पुलिस अब ट्रेनों के साथ-साथ रेल कर्मियों के आवासीय इलाके से जुड़े कॉलोनियों को भी सुरक्षा प्रदान करेंगे. इसके लिए रेल पुलिस को चार चक्का वाहन के साथ-साथ मोटरसाइकिल  भी दिया गया है. दरअसल आरपीएफ की जिम्मेदारी ट्रेन यात्रियों के साथ-साथ रेलवे संपत्तियों की सुरक्षा की है लेकिन विशेष परिस्थिति में रेल कर्मियों को भी सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ किसी भी छोटी दुर्घटना या जरूरत के अवसर पर रेलवे सुरक्षा बल जल्द उस स्थल तक पहुंच सके.  इसके लिए रेल पुलिस को भी चार चक्का वाहन और मोटरसाइकिल दिया गया है.

 कटिहार रेल मंडल में फिलहाल आरपीएफ थाना को पांच मोटरसाइकिल दिया गया है, रेलवे कमांडेंट इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इससे रेल पुलिस को गस्ती ड्यूटी करने में या कोई भी घटना पर जल्द मूव करने में आसानी होगी.

कटिहार के आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंहा ने बताया कि रेल के साथ साथ कॉलोनियों की सुरक्षा आरपीएफ करेंगी. उन्होंने कहा कि कॉलोनियों में आपराधिक गतिविधियां रोकने में आरपीएफ पुलिस की मदद करेगी. जीआरपी जवानों को वाहन मिल जाने से   चौकसी में आनेवाली दिक्कतें दूर होगी. रेल परिक्षेत्र में होनेवाली चोरी, छिनतई जैसी घटनाओं पर अंकुश लग पाएगा. वहीं ट्रेनों का एस्कार्ट भी पहले से बेहतर तरीके से हो पाएगा.  


Suggested News