दरभंगा में शारीरिक योग कार्यक्रम में शामिल हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत, कहा जिनके पूर्वज हिंदू वे आज भी हिंदू

दरभंगा में शारीरिक योग कार्यक्रम में शामिल हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत, कहा जिनके पूर्वज हिंदू वे आज भी हिंदू

DARBHANGA : दो दिवसीय मिथिलांचल दौरे के दौरान सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने अहले सुबह नागेंद्र झा स्टेडियम में शारिरिक योग कार्यक्रम में भाग लिया। इस योग कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में स्वयंसेवकों ने भाग लिया। शारीरिक योग कार्यक्रम के बाद स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने RSS के स्थापना के मकसद और उद्देश्य को बताते हुए कहा की संघ समाज को जोड़ने का काम करता रहेगा। 


इस मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि संघ का सपना है सभी को एक साथ जोड़ने और ऐसा भारत बनाये की राष्ट्रीय स्वयंसेवक के नाम वाली पट्टी हट जाए, आरएसएस वाली पट्टी लगाने की जरूरत न पड़े। उन्होंने सभी लोगो को संघ से जुड़ने का अपील किया। 

उन्होंने कहा कि किसी की बात से प्रभावित न हो बल्कि खुद वस्तु स्थिति को देख सुनकर फैसला ले। वही संघ प्रमुख ने फिर से अपनी बातों को दुहराते हुए कहा कि देश मे रहनेवाले सभी लोग हिन्दू है। वर्तमान में चाहे वे जो कुछ है। जिनके पूर्वज हिन्दू थे वे आज भी हिन्दू ही है।

वही बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और आरएसएस से जुड़े जीवेश मिश्रा ने संघ प्रमुख के सम्बोधन से नई ऊर्जा का संचार होने की बात कहते हुए बताया की दरभंगा की धरती से जो ऊर्जा का संचार मोहन भगवत ने कराया है वह पुरे देश में जाएगा। लोग इससे प्रभावित होकर संगठन से जुड़कर देश की सेवा में अपना योगदान देंगे। 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News