जूते की नोंक पर नियम कानून! लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, डीजे के धुन पर बार बालाओं के ठुमके पर टूटी सोशल डिस्टेंसिंग

जूते की नोंक पर नियम कानून! लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, डीजे के धुन पर बार बालाओं के ठुमके पर टूटी सोशल डिस्टेंसिंग

NALANDA :  एक ओर बढ़ते कोरोना प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा शादी समारोह में डीजे बजाने और बारात निकलने पर पूर्णतः प्रतिबंध है। बावजूद इसके नालंदा जिले के बिहारशरीफ अनुमंडल क्षेत्र के बिंद थाना इलाके के रामपुर गांव से एक ऐसी तस्वीर आ रही है जिसमें शादी समारोह के दौरान डीजे के धुन पर बार बालाओं के ठुमके पर लोग झूमते नजर आ रहे हैं । वो भी दिन के उजाले में। इस दौरान न तो लोगों के चेहरे पर मास्क दिखा, ना ही 2 गज की दूरी। लोग अपनी जान की परवाह  किये बिना शादी समारोह में बज रही डीजे की धुन पर बार बालाओं की डांस देखने मे मशगूल दिखे। 

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन में सरकार ने नियम बनाया है कि हर शादी के तीन दिन पहले स्थानीय थाने में जानकारी देनी होगी, साथ ही शादी में किसी प्रकार की बारात नहीं निकाली जाएगी। वहीं शादी में सिर्फ 20 लोगों के आने की अनुमति है। लेकिन इनमें से किसी का नियम का पालन इस शादी में होता नजर नहीं आया। यह भी संभव नहीं है कि शादी में शामिल लोगों को इन नियमों की जानकारी नहीं होगी, लेकिन इसके बाद भी बाराती पक्ष की तरफ से इस नियम का पालन नहीं किया गया

इधर रामपुर गांव में लॉक डाउन की उल्लंघन कर बार बालाओं के नाच की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस गांव पहुंची जहाँ मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल सवाल यह उठता है कि आखिरकार किसके आदेश पर शादी समारोह में डीजे बजाई जा रही थी। और लॉक डाउन की उल्लंघन करने का अधिकार इन लोगों किसने दिया। पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News