बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हावड़ा-अमृतसर मेल में आग लगने की अफवाह, चलती ट्रेन से कूदने लगे यात्री, एक दर्जन घायल

हावड़ा-अमृतसर मेल में आग लगने की अफवाह, चलती ट्रेन से कूदने लगे यात्री, एक दर्जन घायल

पटना. हावड़ा-अमृतसर मेल ट्रेन में आग लगने की अफवाह के बाद घबराहट में चलती ट्रेन से कूदने वाले छह यात्रियों को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को उत्तर प्रदेश के बिलपुर के पास आग लगने की अफवाह के बाद घबराहट में चलती ट्रेन से कूदने वाले छह यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले, उत्तर रेलवे के प्रवक्ता कुलतार सिंह ने कहा था कि "12 यात्री घायल हुए हैं"। 


उन्होंने बताया कि यह घटना सुबह मुरादाबाद डिवीजन के अंतर्गत आने वाले बिलपुर स्टेशन के पास हावड़ा-अमृतसर मेल के एक जनरल कोच में हुई। जीआरपी थाना प्रभारी रेहान खान ने बताया कि जब ट्रेन बरेली के बिलपुर स्टेशन पर पहुंची तो अफवाह फैल गई कि ट्रेन में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि किसी ने ट्रेन को रोकने के लिए आपातकालीन चेन खींची और कुछ यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे। जीआरपी अधिकारी ने बताया कि दो महिलाओं समेत छह यात्री घायल हो गए और उन्हें शाहजहांपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 


खान ने बताया कि अनवरी (26), अख्तरी (45), कुलदीप (26), रूबी लाल (50), शिव शरण (40) और चंद्रपाल (35) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे अधिकारी ने पहले कहा था कि यात्रियों ने आपातकालीन स्टॉप के लिए चेन खींची और घबराहट में ट्रेन से बाहर कूद गए, जबकि ट्रेन अभी भी चल रही थी। 


उन्होंने कहा, "प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि कुछ बदमाशों या अनियंत्रित यात्रियों ने अग्निशामक यंत्र चलाया, जिससे यह धारणा बनी कि चलती हावड़ा-अमृतसर मेल के जनरल कोच में आग लग गई है।" सिंह ने कहा था कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) मामले की जांच कर रहा है।

Editor's Picks