बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुपौली विधानसभा उपचुनाव: शाम 4 बजे तक 45 फीसदी हुआ मतदान, बीमा और कलाधर का बड़ा दावा...

रुपौली विधानसभा उपचुनाव: शाम 4 बजे तक 45 फीसदी हुआ मतदान, बीमा और कलाधर का बड़ा दावा...

PURNIA: पूर्णिया के रुपौली में विधानसभा उपचुनाव जारी है। शाम 4 बजे तक रुपौली में 45 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान केद्रों पर मतदाताओं की भीड़ फिलहाल कम है। वहीं माना जा रहा है कि 5 बजे के बाद एक बार फिर मतदाताओं की भीड़ जुट सकती है। माना जा रहा है कि आखिरी एक घंटे में वोटिंग प्रतिशत में वृद्धि हो सकती है। 

बता दें कि, एक दो घटनाओं को छोड़कर चुनाव शांतिपूर्ण चल रहा है। एक तरफ जहां दियारा इलाके में नाव और घुड़सवार दस्ता के द्वारा गस्ती की जा रही है। वहीं सभी मतदान केद्रों पर सशस्त्र सीमा बल के जवान लगाए गए है। पूरे विधानसभा में लगातार वाहनों की जांच की जा रही  है। दरअसल, बिहार की रूपौली सहित देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर बुधवार को हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह सात बजे से शुरू हैं। 

जिन राज्यों में मतदान हो रहा है इसमें बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब सहित देश के सात राज्य शामिल हैं। इनमें कुछ सीटें ऐसी हैं, जो लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई हैं। रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है।

चुनावी मैदान में जनता दल यूनाइटेड और राजद आमने-सामने हैं। जनता दल यूनाइटेड ने रुपौली सीट से कलाधर मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि राजद ने एक बार फिर से बीमा भारती पर भरोसा जताते हुए राजद उम्मीदवार बनाया है। रुपौली विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा आबादी गंगोता समाज की है और इसी समाज से बीमा भारती और जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल दोनों आते हैं। इन दोनों के अतिरिक्त निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व विधायक शंकर सिंह भी मैदान में हैं।

पूर्णिया से अंकित की रिपोर्ट

Suggested News