समस्तीपुर रेलमंडल की पहल, 28 स्टेशनों पर खोले जायेंगे 50 मल्टीपर्पस स्टॉल, जानिए क्या मिलेगी सुविधा

समस्तीपुर रेलमंडल की पहल, 28 स्टेशनों पर खोले जायेंगे 50 मल्टीपर्पस स्टॉल, जानिए क्या मिलेगी सुविधा

SAMASTUPUR : कोरोना काल में देश में नियमित रेलगाड़ियों को बंद कर स्पेशल ट्रेने चलायी जा रही है. इस बीच रेलयात्रियों के लिए ख़ुशी की खबर है. समस्तीपुर रेलमंडल ने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुएखाने-पीने के साथ-साथ स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधा प्रदान करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. समस्तीपुर रेलमंडल के 28 महत्वपूर्ण स्टेशनों पर 50 मल्टीपर्पस स्टॉल खोले जाएंगे. इस नई सुविधा के तहत यात्रियों को इमरजेंसी दवा से लेकर खाने-पीने और जरूरत के सामान प्लेटफॉर्म स्थित एक ही स्टॉल पर मिल जाएंगे. 

इस मल्टीपर्पस स्टॉल को खोलने के लिए समस्तीपुर रेल मंडल ने निविदा निकाल दी है. डीसीएम प्रसन्न कुमार ने बताया कि कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए मल्टीपर्पस स्टॉल खोलने की योजना बनायी गयी है. ताकि ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों को सामान खरीदने के लिए स्टेशन से बाहर ना जाना पड़े. इस स्टॉल में तकिया, इमरजेंसी दवा, दूध और खाने-पीने के सामानों के साथ अन्य महत्वपूर्ण चीजों की बिक्री होगी. समस्तीपुर रेलमंडल अपने मुख्य स्टेशनों पर पहले चरण में इसकी शुरुआत करने जा रहाहै. मल्टीपर्पस स्टॉल योजना अगर सफल रही तो इसकी अन्य स्टेशनों पर भी दूसरे चरण में शुरुआत की जा सकेगी.रेलवे की इस योजना से लगभग 150 लोगों को रोजगार मिलेगा. जबकि रेलवे को भी एक करोड़ की आमदनी होगी.
 समस्तीपुर रेल मंडल के डीसीएम प्रसन्न कुमार ने बताया कि दरभंगा और सहरसाइससे  स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर चार-चार मल्टीपर्पस स्टॉल खोले जाएंगे. वहीं मधेपुरा और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर एक-एक, गढ़ बरुआरी, पंचगछिया और बनमनखी में एक स्टॉल खुलेंगे. ऐसे ही सुपौल स्टेशन पर छह मल्टीपर्पस स्टॉल खोलने के लिए टेंडर निकाले गए हैं. 

समस्तीपुर रेल मंडल के डीसीएम प्रसन्न कुमार ने बताया कि दरभंगा और सहरसा स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर चार-चार मल्टीपर्पस स्टॉल खोले जाएंगे. वहीं मधेपुरा और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर एक-एक, गढ़ बरुआरी, पंचगछिया और बनमनखी में एक स्टॉल खुलेंगे. ऐसे ही सुपौल स्टेशन पर छह मल्टीपर्पस स्टॉल खोलने के लिए टेंडर निकाले गए हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News